PM Kisan: इस दिन खाते में आएंगें 11वीं किस्त के 2000! 36 लाख किसानों को बड़ी राहत, जानें अपडेट

farmers news

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।PM Kisan. देश के 12 करोड़ किसानों का इंतजार खत्म होने वाला है, जल्द ही 11वीं किस्त का लाभ मिलने वाला है। ताजा मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पीएम किसान सम्मान निधि योजना (PM Kisan Samman Nidhi 11th Installment)की 11वीं किस्त 14-15 मई से पहले किसानों के खाते में आ सकती है, इसके लिए सरकार ने तैयारियां शुरू कर दी है।

कर्मचारियों के लिए गुड न्यूज, अब मिलेगा 22% महंगाई भत्ता, मई से 8000 तक बढ़ेगी सैलरी

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कई राज्‍यों में पात्र क‍िसानों का र‍िक्‍वेस्‍ट फॉर ट्रांसफर (RFT) भी साइन हो गया है, इसका मतलब है राज्‍य की तरफ से पैसा ट्रांसफर करने के ल‍िए र‍िक्‍वेस्‍ट भेज दी गई है, ऐसे में जल्द प्रधानमंत्री मोदी द्वारा एक क्लिक में 11वीं किस्त के 2000 रुपए ट्रांसफर दिए जाएंगे, इसके लिए सभी किसान अपने खाते पर अपडेट चेक करते रहे, ताकी कोई महत्वपूर्ण मैसेज छूट ना जाए।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)