आर्टिकल 370 पर PM मोदी की दो टूक, बोले- ‘ब्रह्मांड की कोई ताकत नहीं करा सकती इसकी वापसी’

PM Narendra Modi

PM Modi On Article 370: जम्मू कश्मीर से जब से आर्टिकल 370 को निरस्त किया गया है। उसके बाद से इस मामले पर लगातार कोई ना कोई चर्चा चलती आ रही है। अनुच्छेद 370 हटाए जाने के फैसले को अब सुप्रीम कोर्ट की हरी झंडी भी मिल चुकी है। कोर्ट का आदेश आने के बाद अब कश्मीर की पार्टियों और विपक्षी दल ने इस पर लड़ाई लड़ने की बात कही है। जब से 370 का मुद्दा चल रहा है तब से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को इस बारे में कोई टिप्पणी करते हुए नहीं देखा गया था। हालांकि, अब उन्होंने इस मामले पर अपने विचार रखे हैं। अनुच्छेद 370 को लेकर प्रधानमंत्री ने कहा कि “अब ब्रह्मांड की कोई ताकत 370 को जम्मू कश्मीर में वापस नहीं ला सकती।”

क्या बोले पीएम मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक अखबार को दिए गए इंटरव्यू के दौरान कहा कि “अनुच्छेद 370 को हटाना जम्मू कश्मीर और लद्दाख के लोगों के लिए बेहद जरूरी था। सुप्रीम कोर्ट के फैसले से एक देश एक विधान पर मुहर लग गई है। एक देश में दो विधान नहीं चल सकते हैं और इसे हटाना राजनीति से ज्यादा वहां के नागरिकों के लिए जरूरी था। चाहे कुछ भी हो जाए लेकिन ब्रह्मांड की कोई ताकत अब 370 की वापसी यहां नहीं करा पाएगी।”

PM Modi on Article 370

बदली जम्मू कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर

पीएम यह कहते दिखाई दिए कि “अनुच्छेद 370 निरस्त किए जाने के फैसले का उपयोग सकारात्मक तरीके से किया जाएगा।” उन्होंने कहा कि “जब से 370 को हटाया गया है तब से जम्मू कश्मीर और लद्दाख की तस्वीर बदल चुकी है। पहले यहां पर टेररिस्ट हुआ करते थे लेकिन अब टूरिस्ट दिखाई दे रहे हैं। पत्थरबाजी की जगह फिल्मों की शूटिंग हो रही है। लोगों के मनोरंजन के लिए सिनेमा हॉल खुल रहे हैं। राजनीतिक स्वार्थ के लिए जो लोग आज भी 370 को लेकर भ्रम फैलाने की कोशिश कर रहे हैं उनकी ये कोशिश कामयाब नहीं होगी।”


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News