पंजाब पुलिस ने तरनतारन जिले से बरामद किया 3.5 किलो आरडीएक्स

आरडीएक्स के चार बोरे बरामद होने की भी बात कही जा रही है।

नई दिल्ली,डेस्क रिपोर्ट। पंजाब के तरनतारन जिले से एक बड़ी खबर आ रही है जिसमें बताया जा रहा हैं कि पंजाब पुलिस (punjab police) ने साढ़े तीन किलोग्राम आरडीएक्स (rdx) बरामद किया है। यह आरडीएक्स यहां की स्थानीय खंडहर इमारत से मिला है। इस बात की जानकारी तरनतारन पुलिस (Tarn Taran Police) के प्रमुख एसएसपी रंजीत सिंह ढिल्लो ने दी है।

यह भी पढ़े…NHAI Recruitment 2022: इन पदों पर निकली है भर्ती, 70000 तक सैलरी, जानें आयु-पात्रता और नियम

आपको बता दें कि इस मामले को करनाल से गिरफ्तार चार आतंकियों से जोड़ा जा रहा है। क्योंकि वह इस आरडीएक्स के माध्यम से पंजाब को दहलाने की बड़ी साजिश थी। साथ ही दुश्मन देश पाकिस्तान अब भारत-पाकिस्तान पर स्थित जिला तरनतारन को देश विरोधी गतिविधियों के लिए इस्तेमाल कर रहा है। आईएसआई के माध्यम से वहां पर बैठा रिंदा जिला तरनतारन के युवाओं को आतंकी बनाने में लगा है। पिछले दिनों कई आतंकी पुलिस ने पकड़े है। पूछताछ में बड़ी साजिश को नाकाम किया गया। वहीं खबरों की मानें तो अभी तक उक्त मामले में 2 आरोपियों को भी गिरफ्तार कर चुकी है। आरडीएक्स के चार बोरे बरामद होने की भी बात कही जा रही है। सूत्रों से यह भी पता लगा है कि जिला पुलिस की तरफ से आतंकी संगठन के साथ जुड़े कुछ व्यक्तियों से हथियार भी बरामद किए गए हैं।

यह भी पढ़े…‘मदर्स डे’ स्पेशल : इस दुनिया में सबसे बड़ा योद्धा ‘मां’ होती है, जाने ‘मदर्स डे’ के कुछ अनसुने तथ्य

बताया जा रहा है कि यह आरडीएक्स भी रिंदा द्वारा ड्रोन के माध्यम से भारत भेजी थी। फिलहाल, इस पूरे प्रकरण को लेकर खुफिया एजेंसी तथा पुलिस की स्पेशल टीम जांच-पड़ताल में जुट चुकी है। वहीं जिले की खुफिया एजेंसियों के अधिकारी तीन दिनों से मिशन पर काम कर रहे हैं और आज यह एक बड़ी सफलता है। बता दें की करनाल में पकड़े गए चार आतंकियों को तरनतारन की पुलिस उन्हें प्रोडक्शन वारंट पर कभी भी ला सकती है। बताया जा रहा है कि फिलहाल पकड़े गए कथित आतंकी हरियाणा के जिला करनाल की स्पेशल पुलिस की कस्टडी में है। उनके खिलाफ पुलिस को लगभग 10 दिन की न्यायिक हिरासत मिली है।