दक्षिण भारत के कई राज्यों में बारिश का अलर्ट, पश्चिमी विक्षोभ के पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना, देखें IMD का पूर्वानुमान

Atul Saxena
Published on -
cg weather update

IMD Weather Update Today 22 November 2023 : दक्षिण भारत के राज्यों में जारी बारिश का दौर थम नहीं रहा है, मौसम विभाग ने अगले चार दिनों के लिए अलर्ट जारी करते हुए कहा है कि तमिलनाडु, केरल, माहे, तटीय आंध्र प्रदेश, रायलसीमा, तटीय कर्नाटक के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम वर्षा होगी।

दक्षिण के राज्यों में होगी हलकी से मध्यम बारिश  

मौसम विभाग ने तमिलनाडु, तटीय आंध्र प्रदेश, पुडुचेरी और कराईकल क्षेत्र में एक या दो स्थानों पर गरज और बिजली के साथ हलकी  से मध्यम बारिश होगी। तमिलनाडु के कन्याकुमारी, तिरुनेलवेली और तेनकासी जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी से बहुत भारी बारिश होने की संभावना है। इसके साथ ही रामनाथपुरम, थूथुकुडी, थेनी, डिंडीगुल, पुदुक्कोट्टई, तंजावुर, तिरुवरुर, नागपट्टिनम और मयिलादुथुरई जिलों में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की संभावना है। IMD ने ये भविष्यवाणी भी है कि एक ताजा कमजोर पश्चिमी विक्षोभ गुरुवार को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र को प्रभावित करने की संभावना है।

राजधानी दिल्ली में रहेगा धुंध और कोहरा 

राष्ट्रीय राजधानी में सुबह के समय आसमान मुख्यतः साफ रहेगा, धुंध और हल्का कोहरा रहेगा। यहाँ का  अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। मंगलवार को दिल्ली में अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमश: 27.9 और 11.3 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

पश्चिम बंगाल और सिक्किम में छाएंगे बादल 

कोलकाता में आंशिक रूप से बादल छाए रहेंगे। अधिकतम और न्यूनतम तापमान क्रमशः 30 और 21 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। सिक्किम और उप हिमालयी पश्चिम बंगाल के सभी जिलों में शुष्क मौसम बने रहने की सबसे अधिक संभावना है।

हिमाचल प्रदेश में मौसम रहेगा शुष्क 

शिमला में धूप खिली रहेगी। अधिकतम तापमान 18 और न्यूनतम तापमान 9 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। निचली पहाड़ियों, मध्य पहाड़ियों और ऊंचे पहाड़ी क्षेत्रों में शुष्क मौसम बना रहेगा। पिछले 24 घंटों में सबसे कम तापमान केलांग में (-)2.5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

जम्मू और कश्मीर में आसमान रहेगा साफ 

केंद्र शासित प्रदेश जम्मू और कश्मीर में सुबह के समय कोहरे के साथ शुष्क मौसम रहेगा। श्रीनगर में आसमान मुख्यतः साफ रहेगा और सुबह घना कोहरा रहेगा। अधिकतम तापमान 14 और न्यूनतम तापमान (-)2 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है। जम्मू में अधिकतम तापमान 26 और न्यूनतम तापमान 11 डिग्री सेल्सियस रहेगा।


About Author
Atul Saxena

Atul Saxena

पत्रकारिता मेरे लिए एक मिशन है, हालाँकि आज की पत्रकारिता ना ब्रह्माण्ड के पहले पत्रकार देवर्षि नारद वाली है और ना ही गणेश शंकर विद्यार्थी वाली, फिर भी मेरा ऐसा मानना है कि यदि खबर को सिर्फ खबर ही रहने दिया जाये तो ये ही सही अर्थों में पत्रकारिता है और मैं इसी मिशन पर पिछले तीन दशकों से ज्यादा समय से लगा हुआ हूँ....पत्रकारिता के इस भौतिकवादी युग में मेरे जीवन में कई उतार चढ़ाव आये, बहुत सी चुनौतियों का सामना करना पड़ा लेकिन इसके बाद भी ना मैं डरा और ना ही अपने रास्ते से हटा ....पत्रकारिता मेरे जीवन का वो हिस्सा है जिसमें सच्ची और सही ख़बरें मेरी पहचान हैं ....

Other Latest News