Rajasthan Weather : मानसून सक्रिय, 3 दिन तक बारिश, 26 जिलों में भारी बारिश का येलो-ऑरेंज अलर्ट, तेज हवा-बिजली की चेतावनी, जानें IMD पूर्वानुमान

MP weather alert

Rajasthan Weather Alert Today : अगले 48 से 72 घंटे के दौरान मानसून पूरे राजस्थान में एक्टिव हो जाएगा और इसके प्रभाव से पूर्वी राजस्थान के कोटा संभाग में कई जिलों में भारी बारिश होने के आसार हैं। मौसम विभाग ने 30 जून तक दक्षिण-पूर्वी और उत्तरी राजस्थान के कई जिलों में मध्यम से अति भारी बारिश होने की संभावना जताई है। 4 जिलों में रेड और 10 जिलों में ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। वही कोटा, झालावाड़, बारां में भी 29 जून को अतिभारी बारिश होने की आशंका है। इस दौरान 30 से 40 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलेंगी।

अगले 3 दिन तक बारिश का अलर्ट

राजस्थान मौसम विभाग ने 28 जून को बांसवाड़ा, बारां, झालावाड़, कोटा, प्रतापगढ़ में भारी बारिश की संभावना जताते हुए यहां ऑरेंज अलर्ट जारी किया। भीलवाड़ा, बूंदी, चित्तौड़गढ़़, डूंगरपुर, सवाई माधोपुर, उदयपुर, चूरू में मध्यम बारिश के साथ येलो अलर्ट जारी किया गया है। इसके साथ ही 29 जून को कोटा, बारां, झालावाड़, अजमेर में रेड अलर्ट। टोंक, जयपुर, डूंगरपुर, प्रतापगढ़, चित्तौड़गढ़, बूंदी, भीलवाड़ा, बांसवाड़ा में ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया है। वही 30 जून को चूरू, टोंक, सीकर, सवाई माधोपुर, करौली, झुंझुनूं, जयपुर, दौसा, बूंदी, भीलवाड़ा, अजमेर, अलवर, बारां में येलो अलर्ट जारी किया गया है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)