Rajasthan Weather : नए सिस्टम का असर, इन जिलों में बारिश-तेज हवा, 12 अप्रैल के बाद फिर बदलेगा मौसम, बढ़ेगा तापमान, जानें पूर्वानुमान

UP Weather,

Rajasthan Weather Update Today : नए सिस्टम के सक्रिय होने से राजस्थान के मौसम में बार बार बदलाव हो रहा है। कहीं गरज-चमक के साथ बूंदाबांदी तो तापमान के बढ़ने से गर्मी हो रही है। राजस्थान मौसम विभाग की मानें तो आज भी इस सिस्टम का असर आंशिक रूप से कुछ हिस्सों में देखने को मिलेगा और बारिश होगी। हालांकि 10 अप्रैल के बाद मौसम बदलेगा और तापमान में इजाफा होना शुरु हो जाएगा।

रविवार को इन जिलों में बारिश के आसार

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, रविवार को प्रदेश के कुछ जिलों में बारिश के आसार हैं। आज अजमेर, जयपुर, टोंक के अलावा बूंदी ,भीलवाड़ा, प्रतापगढ़, डूंगरपुर, बांसवाड़ा, उदयपुर, बारां, झालावाड़ एरिया में बादल छाए रहने के साथ कहीं-कहीं हल्की बूंदाबांदी और बारिश होने की संभावना है। प्रदेश में रविवार से मौसम शुष्क बना रहेगा। इसके साथ कई प्रदेश के कई हिस्सों में पारा बढ़ने लगेगा, जिससे तेज गर्मी पड़ने लगेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)