Rajasthan Weather : आज से दिखेगा मौसम में बड़ा बदलाव, बादलों की आवाजाही, एक दर्जन जिलों में गरज चमक के साथ बारिश, जानें IMD अपडेट

पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से उत्तर-पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। आज बुधवार को गंगानगर, हनुमानगढ़, चूरू, झुंझुनू, अलवर जिलों व आसपास के क्षेत्रों में मेघगर्जन के साथ कहीं-कहीं हल्की बारिश हो सकती है, वही बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के साथ जैसलमेर और सिरोही में कोहरा छाया रह सकता है।

Rajasthan Weather,

Rajasthan Weather Alert Today : पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से आज बुधवार से एक बार फिर राजस्थान के मौसम में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा। पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से जहां उत्तर-पश्चिमी भागों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश होने का अनुमान है, वही शेष राजस्थान में मौसम शुष्क रहने के आसार हैं। बारिश के कारण फरवरी में ठंड के तेवर भी सख्त होंगे।आज बुधवार को राजस्थान के दक्षिणी भागों में मौसम शुष्क रह सकता है और उत्तरी और पश्चिमी भागों में कहीं-कही घना कोहरा छाए रहने की संभावना है।

पश्चिमी विक्षोभ से बदलेगा प्रदेश का मौसम

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, आज बीकानेर, हनुमानगढ़, श्रीगंगानगर, चूरू के साथ जैसलमेर और सिरोही में कोहरा छाया रह सकता है, वही दो बैक टू बैक पश्चिमी विक्षोभ के सक्रिय होने से फरवरी के पहले सप्ताह में उत्तर-पश्चिमी व उत्तरी राजस्थान में कहीं-कहीं बारिश होने की संभावना है। 1 से 4 फरवरी के बीच उत्तर-पश्चिमी भागों में गरज चमक के साथ हल्की बारिश हो सकती है।किसानों को सलाह है कि मौसम के बदलते स्वरूप को देखते हुए सरसों, गेहूं व चने की फसलों पर हल्की सिंचाई की जा सकती है।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)