Rajasthan Weather : मौसम में बदलाव, तेज हवा-तापमान में गिरावट, 14 जिलों में गरज चमक के साथ बारिश का अलर्ट, जानें IMD पूर्वानुमान

mp Weather

Rajasthan Weather Update Today : नया सिस्टम सक्रिय होने से अचानक राजस्थान का मौसम बदल गया है, पिछले 24 घंटों में जयपुर, उदयपुर और अजमेर समेत एक दर्जन जिलों में बारिश दर्ज की गई, कहीं कहीं ओले भी गिरे, इसके चलते तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग ने अगले 48 घंटों के लिए 14 जिलों में बारिश की संभावना जताई है। 4 और 5 मार्च को अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के जिलों तेज हवा और गरज चमक के साथ बारिश के आसार है।

इन जिलों में बदलेगा मौसम

राजस्थान मौसम विभाग के अनुसार, आज शनिवार 4 मार्च से कोटा और उदयपुर में एक सिस्टम एक्टिव होगा, जिससे 4-5 मार्च को अजमेर, जयपुर, उदयपुर, कोटा और भरतपुर संभाग के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। वही उदयपुर, डूंगरपुर, बांसवाड़ा के अलावा सिरोही, कोटा, बारां और झालावाड़ जिलों में मौसम में धूलभरी हवाएं और बादल छाने और हल्की बूंदाबांदी के आसार है। प्रदेश के बाकी के हिस्सों में मौसम शुष्क रहेगा।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)