Rajasthan Weather : फिर बदला मौसम, पश्चिमी विक्षोभ का दिखेगा असर, छाएंगे बादल, इन जिलों में तेज आंधी-बारिश की संभावना, जानें IMD पूर्वानुमान

Rajasthan Weather,

Rajasthan Weather Update :  उत्तर भारत में सक्रिय हुए वेस्टर्न डिस्टर्बेंस के कारण राजस्थान का मौसम एक बार फिर बदल गया है। पिछले 24 घंटे में एक दर्जन जिलों में बारिश दर्ज की गई है। राजस्थान मौसम विभाग की माने तो अगले दो दिन राज्य के कई शहरों में 40-50 किलोमीटर की गति से धूलभरी हवा के साथ कहीं-कहीं हल्के बादल छा सकते हैं। 15 और 16 मई को आंधी बारिश की गतिविधियों में बढ़ोतरी होने से तापमान में दो से 3 डिग्री गिरावट होने की संभावना है। सीकर में 18 मई तक आंधी तो पुष्कर में आज 40-50 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से हवा चलेगी। कहीं कहीं ओलावृष्टि की आशंका भी जताई है।

4 संभागों में दिखेगा पश्चिमी विक्षोभ का असर

राजस्थान मौसम विभाग की मानें चक्रवाती तूफान मोका के प्रभाव के चलते एक नया पश्चिमी विक्षोभ सक्रिय हो गया है, जिसका असर बीकानेर संभाग के बीकानेर, चूरू, हनुमानगढ़, जोधपुर संभाग के जैसलमेर, जोधपुर, अजमेर संभाग के नागौर और जयपुर संभाग के सीकर, झुंझुनूं, दौसा और अलवर में जिले में देखने को मिल सकता है। वही पूर्वी राजस्थान के दौसा, भरतपुर, अलवर जिलों और आसपास के क्षेत्रों में कहीं-कहीं आकाशीय बिजली गिरने और ओलावृष्टि की भी संभावना जताई है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)