Rajasthan Weather : चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का दिखेगा, 1 दर्जन जिलों में 17 जून तक आंधी-बारिश का अलर्ट, कई ट्रेनें प्रभावित, जानें IMD पूर्वानुमान

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Alert : अरब सागर में बने चक्रवाती तूफान बिपरजॉय का असर राजस्थान में 15 जून से देखने को मिल सकता है। 15 से 17 जून तक राज्य के कई जिलों में मध्यम से भारी बारिश की चेतावनी जारी की गई है। वही हवाओं की गति 45 से 55 KM प्रतिघंटा तक दर्ज हो सकती है। इधर, राजस्थान से गुजरात के पोरबंदर, भुज, ओखा, गांधीधाम जाने वाली वाली एक दर्जन से ज्यादा ट्रेनों के संचालन को आंशिक और पूर्ण रूप से रद्द किया है।

15 जून से आंधी-बारिश की संभावना

राजस्थान मौसम विभाग के मुताबिक, 15 जून को चक्रवात के असर से आंधी बारिश की गतिविधियां देखने को मिलेगी। इसके लिए बांसवाड़ा, डूंगरपुर, उदयपुर, सिरोही, जालोर, बाड़मेर, जैसलमेर, पाली, जोधपुर, प्रतापगढ़, राजसमंद, चित्तौड़गढ़ जिलों में येलो अलर्ट जारी किया है।वही जोधपुर, उदयपुर संभाग के जिलों में 16 जून को कहीं-कहीं भारी बारिश हो सकती है। इस दौरान दक्षिण-पश्चिमी राजस्थान में हवाओं की गति 45 से 55 KM प्रतिघंटा हो सकती है, वही 17 जून को भी इसका असर जोधपुर, उदयपुर और अजमेर संभाग कुछ भागों में भारी बारिश के रूप में देखने को मिल सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)