Rajasthan Weather: जल्द सक्रिय होगा पश्चिमी विक्षोभ, गिरेगा पारा, बढ़ेगी ठंड, बारिश के आसार, जानें पूर्वानुमान

Pooja Khodani
Published on -
cg weather

Rajasthan Weather Update:.पश्चिमी विक्षोभ (Western Disturbance) से राजस्थान के मौसम में एक बार फिर बदलाव देखने को मिल सकता है। पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी के चलते प्रदेश में ठंड बढ़ने लगी है, वही 19 नवंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ पश्चिमी सक्रिय हो रहा है, जिससे राज्य में तापमान में तेजी से गिरावट दर्ज की जाएगी और ठंड में वृद्धि होगी।इधर, मौसम विभाग ने बीकानेर संभाग में बारिश की भी संभावना जताई है।

मौसम विभाग (Rajasthan Meteorological Department) के मुताबिक, जल्द पश्चिमी विक्षोभ का असर अब राजस्थान में भी दिखाई देगा। अगले कुछ दिनों में बीकानेर संभाग में बारिश की भी संभावना है। अगले तीन दिन तक पूरे राजस्थान में मौसम शुष्क ही बना रहेगा, नवंबर के अंत तक तापमान गिरोगा, वहीं दिसंबर और जनवरी में कड़ाके की ठंड पड़ने की संभावना है। इस महीने के अंत तक पारा 3 डिग्री सेल्सियस तक भी आ सकता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)