Rajasthan Weather : बदला मौसम, छाएंगे बादल, एक दर्जन जिलों में धूल भरी आंधी का अलर्ट, बारिश की भी संभावना, जानें मानसून पर अपडेट

Rajasthan Weather

Rajasthan Weather Update : राजस्थान के मौसम के मिजाज फिर बदले बदले नजर आ रहे है। आज फिर 20 से ज्यादा जिलों में आंधी का अलर्ट जारी किया गया है, इस दौरान बादल छाने के साथ बारिश की भी संभावना है।अगले तीन-चार दिन मौसम के ऐसे ही हाल रहने की आशंका है।इसके कारण तापमान में 3 डिग्री तक की गिरावट होगी। वही गर्म हवाओं और ‘लू’ से राहत मिलने की संभावना है।

राजस्थान मौसम विभाग की मानें अगले कुछ दिनों में राजस्थान में धूल भरी आंधी चलने का पूर्वानुमान है। आज  17 मई को जोधपुर, बीकानेर, अजमेर, जयपुर, भरतपुर और कोटा संभाग के कुछ भागों में मेघगर्जन व तेज हवाओं के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है।आज 20 से ज्यादा जिलों में धूलभरी आंधी चलने-बारिश और कहीं-कहीं हल्के बादल छाने की संभावना जताई है। सीकर जिले में 17 और 18 मई को 40 से 50 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से धूल भरी आंधी चलने और कई इलाकों में बारिश की संभावना है। 19 मई से मौसम में फिर बदलाव आएगा और तापमान में बढ़ोतरी होगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)