Ram Navmi: पांच शताब्दियों की प्रतीक्षा के बाद आज हमें ये रामनवमी अयोध्या में इस तरह मनाने का सौभाग्य मिला है, पीएम मोदी का X पर पोस्ट, देखें

Ram Navmi: आज देशभर में बड़े ही धूमधाम से रामनवमी का त्यौहार मनाया जा रहा है। देशभर के हर राम मंदिर को फूल और लाइट की मदद से सजाया गया है। इस बार की रामनवमी और भी ज्यादा खास होने वाली है क्योंकि अयोध्या में रामलला की प्राण प्रतिष्ठा के बाद यह पहली रामनवमी है। इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने X पर पोस्ट करते हुए लिखा....

ramnavmi

Ram Navmi: आज चैत्र नवरात्रि का नौवां दिन है, जिसे रामनवमी के नाम से जाना जाता है। चैत्र नवरात्रि की शुरुआत 9 अप्रैल से हो चुकी थी और आज यानी 17 अप्रैल को इसका समापन है। देशभर में हर साल रामनवमी को लेकर अलग ही उत्साह और उल्लास देखने को मिलता है, अब यह उत्साह और भी ज्यादा बढ़ गया है क्योंकि पांच शताब्दियों के इंतजार के बाद और प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या में रामलला की प्रतिष्ठा के बाद यह पहला रामनवमी का त्योहार रहेगा। आज खास तरीके से रामलला की पूजा अर्चना की जाएगी। भव्य राम मंदिर को विशेष श्रृंगार किया गया है। आज रामलला का सूर्य अभिषेक भी होगा। रामनवमी के इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने एक X अकाउंट पर कई पोस्ट शेयर की है। मोदी ने रामनवमी के अवसर पर देशवासियों को शुभकामना दी है, इस पल के लिए उन्होंने अपने आप को भाग्यशाली माना।

रामनवमी मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ: PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रामनवमी के अवसर पर अपने आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट X के जरिए देशवासियों को रामनवमी की शुभकामनाएं देते हुए कहा, कि “यह पहली रामनवमी है जब प्रभु श्री राम की नगरी अयोध्या के भव्य और दिव्य राम मंदिर में हमारे रामलला विराजमान हो चुके हैं। इस मौके पर आज पूरी अयोध्या नगरी अप्रतिम आनंद में है। उन्होंने यह भी कहा कि यह इंतजार सभी के लिए बहुत मुश्किल रहा, क्योंकि पांच शताब्दियों के इंतजार के बाद हमें अयोध्या में इस तरह रामनवमी मनाने का सौभाग्य प्राप्त हुआ है। हमें हमेशा आज के दिन के लिए अपने आप को भाग्यशाली समझना चाहिए।”


About Author
भावना चौबे

भावना चौबे

इस रंगीन दुनिया में खबरों का अपना अलग रंग होता है, यह इतना चमकदार रंग होता है कि सभी की आंखें खोल देता है। यह कहना बिल्कुल गलत नहीं होगा की कलम में बहुत ताकत होती है, इस कलम की ताकत को बरकरार रखने के लिए हर रोज पत्रकारिता के नए-नए पहलुओं को समझती और सीखती हूं। मैंने श्री वैष्णव इंस्टिट्यूट ऑफ़ जर्नलिज्म एंड मास कम्युनिकेशन से बीए स्नातक किया। मैं अब आगे इसी विषय में DAVV यूनिवर्सिटी से स्नाकोत्तर कर रही हूं। मेरा पत्रकारिता का यह सफर अभी शुरू ही हुआ है। मुझे कंटेंट राइटिंग, कॉपी राइटिंग, वॉइस ओवर का अच्छा ज्ञान है। मुझे मनोरंजन, जीवनशैली, धर्म इन विषयों पर लिखना अच्छा लगता है।