Ministry of tourism की खबरें

MP Tourism

ग्वालियर शहर उत्तर भारतीय राजवंशों का प्रशासनिक केंद्र माना जाता है। क्योंकि यहां पर मौजूद किले उनकी शान है। यहां का इतिहास भी आधुनिकता से मिलता है।

MP Tourism

अब तक मध्य प्रदेश के कई ऐतिहासिक और धार्मिक स्थल यूनेस्को के विश्व विरासत स्थलों की लिस्ट में शुमार है। अब कहा जा रहा है कि मध्य प्रदेश को और नई चार हेरिटेज साइट्स मिलने वाली है।

mp tourism, Bandhavgarh Tiger Reserve

मध्य प्रदेश को टाइगर स्टेट के नाम से जाना जाता है। यहां कई सारे टाइगर है जिनका दीदार करने के लिए पर्यटक दूर-दूर से आते हैं। सर्दियों में सबसे ज्यादा लोग घुमने जाते हैं और वाइल्ड लाइफ को एन्जॉय करते हैं।

travel tourism, mp best destinations

लोग इस ठंड के मौसम में पंचमढ़ी जैसे सुंदरमय वादियों की सैर करना पसंद कर रहे हैं। वहीं वाइल्ड लाइफ में इंटरेस्ट रखने वाले लोग सतपुड़ा के घने जंगलों की सैर कर रहे हैं।

tourism

भारत में पर्यटक को से सबसे ज्यादा ठगी की जाती है। इस ठगी में ना तो आपको ठगी का एहसास होगा और ना आप इसकी कोई शिकायत कर सकते हैं।

देश के प्रतिष्ठित संस्थान IITTM में छात्रों का हंगामा, खाने की ख़राब क्वालिटी पर भड़के स्टूडेंट्स, प्रबंधन पर लगाए गंभीर आरोप

ग्वालियर, अतुल सक्सेना। पर्यटन मंत्रालय के अधीन काम करने वाले देश के प्रतिष्ठित शिक्षण संस्थान IITTM ( Indian Institute of…