इन कर्मचारियों का वेतन 5200 रु तक बढ़ा, इतनी बढ़कर मिलेगी सैलरी, देखें कैलकुलेशन

राज्य सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में 4500 रुपये से लेकर 5200 रुपए की बढ़ोतरी की है।

पेंशन

चंडीगढ़, डेस्क रिपोर्ट। हरियाणा सरकार (Haryana Government) ने कर्मचारियों को एक बार फिर बड़ा तोहफा दिया है। राज्‍य सरकार ने विभिन्‍न सरकारी विभागों में अनुबंध पर काम कर रहे कंप्यूटर कर्मचारियों के वेतन में इजाफा किया है। इसके तहत राज्य सरकार ने कर्मचारियों के वेतन में 4500 रुपये से लेकर 5200 रुपए की बढ़ोतरी की है। जनवरी में मुख्यमंत्री (Haryana CM) के सामने यह मुद्दा उठाया गया था, जिसके बाद इस मांग को पूरा किया गया है। सरकार के इस फैसले के बाद कर्मचारियों में खुशी की लहर दौड़ गई है और उन्होंने आभार जताया है।

यह भी पढ़े.. Government Jobs 2021: 10वीं-12वीं पास के लिए 4438 पदों पर भर्ती, अच्छी सैलरी, ऐसे करें अप्लाई

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, हरियाणा की मनोहर लाल खट्टर सरकार के फैसले के बाद सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के प्रधान सचिव ने वेतनमान बढ़ोतरी काे लेकर पत्र जारी किया है।इसके तहत सरकारी विभागों (Government Department Employees) में अनुबंध पर काम कर रहे वेब डिजाइनर, प्रोग्रामर व डाटा एनालिस्ट, नेटवर्क इंजीनियर और सिस्टम एनालिस्ट को वेतनमान का लाभ मिलेगा।इसमें अधिकतम 5200 रुपए की वेतन बढ़ोतरी (Salary Hike) होगी।

यह भी पढ़े.. Gold Silver Rate : नहीं बदले सोने के भाव, चांदी में तेजी, जान लें ताजा भाव

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सूचना प्रौद्योगिकी विभाग द्वारा प्रशासनिक सचिवों, विभागाध्यक्ष, मंडलायुक्त, बोर्ड-निगमों के चेयरमैन और प्रशासक तथा हाई कोर्ट व विश्वविद्यालयों के रजिस्ट्रार को जारी पत्र में कहा गया है कि संशोधित वेतनमान पहली अप्रैल 2020 से लागू होगा। दूरस्थ शिक्षा (Education) से एमसीए और एमटेक डिग्री करने वाले कर्मचारियों के मामले में हारट्रोन सुनिश्चित करेगा कि अखिल भारतीय तकनीकी शिक्षा परिषद से इसे मान्यता मिली हो।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक-

इन कर्मचारियों का वेतन 5200 रु तक बढ़ा, इतनी बढ़कर मिलेगी सैलरी, देखें कैलकुलेशन