Electoral Bond Case में SBI ने कोर्ट से मांगा समय, CJI ने कहा- अब तक क्या कर रहे थे आप

चुनावी बॉन्ड मामले में एसबीआई की ओर से दायर की गई याचिका पर सुप्रीम कोर्ट ने टिप्पणी करते हुए डेटा उपलब्ध कराने को कहा है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Electoral Bond Case

Electoral Bond Case: आज सुप्रीम कोर्ट में इलेक्टोरल बॉन्ड मामले में सुनवाई रखी गई। जहां एसबीआई की ओर से कोर्ट को डेटा उपलब्ध करवाने के लिए और समय देने के लिए याचिका दायर की गई थी। इस याचिका में चुनावी बॉन्ड के विवरण की जानकारी उपलब्ध करवाने के लिए 30 जून तक का समय मांगा गया था। इस मामले में टिप्पणी करते हुए सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि बैंक के पास सारी जानकारी उपलब्ध है लिफाफे खोले और डेटा दें।

एसबीआई की ओर से दलील

इस केस में एसबीआई की ओर से वकील हरीश साल्वे हैं। जिन्होंने कोर्ट से अतिरिक्त समय देने का अनुरोध किया। उन्होंने बताया कि आदेश के मुताबिक चुनावी बॉन्ड जारी करना बंद कर दिए गए हैं। आंकड़े की जानकारी देने में हमें कोई समस्या नहीं है लेकिन उन्हें व्यवस्थित करने में थोड़ा समय लगेगा। बहुत कम लोगों के पास इसकी जानकारी है हर किसी को बैंक में ये उपलब्ध नहीं है इसलिए समय लग रहा है।

Continue Reading

About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।