Shocking News : 14 साल की छात्रा के गुस्से ने ली 20 लोगों की जान, फोन छीनने से थी नाराज

Published on -
Shocking News

Shocking News : हाल ही में एक ऐसी खबर सामने आई है जिसनें सभी को चौंका कर रख दिया। दरअसल, एक 14 वर्षीय छात्रा ने स्कूल टीचर के फोन जब्त करने के बाद नाराजगी जताते हुए स्कूल में ही आग लगा दी। जिसकी वजह से 20 लोगों की मौके पर ही मौत हो गई। इस खबर ने सभी का दिल दहला कर रख दिया। जैसा कि सभी जानते हैं आजकल के बच्चे काफी ज्यादा खुरापाती होते हैं।

वहीं कम उम्र में ही बच्चों का गुस्सा काफी ज्यादा ख़राब हो गया है। बच्चे गुस्से में कब क्या कर जाए किसी को खबर नहीं होती। हाल ही में एक 14 वर्षीय छात्रा ने गुस्से में स्कूल में ही आग लगा दी। उसकी ये हरकत कई जिंदगियां उजाड़ गई। ये मामला साउथ अमेरिकी देश गुयान का है। जानकारी के मुताबिक, छात्रा से टीचर द्वारा फोन जब्त कर लिया गया था। जिससे वह नाराज हो गई। नाराज छात्रा ने आगजनी की धमकी देने के बाद स्कूल में आग लगा दी।

दरअसल, पहले महदिया सेकेंडरी स्कूल के गर्ल्स हॉस्टल में आग लगाई गई जिसके बाद आग ने स्कूल के एक बड़े हिस्से को चपेट में ले लिया। जिसकी वजह से कई छात्र इसमें फंस गए। तुरंत फायर ब्रिगेड की टीम को बुलाया गया लेकिन 20 लोगों की जान नहीं बचाई जा सकी वह सब आग में झुलस गए।

ये घटना राजधानी जॉर्ज टाउन से लगभग 200 मील की दूरी पर सेंट्रल गुयाना माइनिंग टाउन में हुई थी। इस मामले का खुलासा पुलिस द्वारा किया गया। ये भी जानकारी सामने आई है कि जिस छात्रा ने आग लगाई वो खुद भी आग में झुलस गई। गुयाना के राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार जेराल्ड गौविया ने जानकारी देते हुए बताया कि लड़की कि उम्र करीब 14 साल है।

उससे जब फ़ोन जब्त किया गया तो वह गुस्से में आ गई और उसने आग लगा दी। अभी वह अस्पताल में भर्ती है क्योंकि वह आग में झुलस गई है। अस्पताल से छुट्टी मिलने के बाद उसे हिरासत में लिया जाएगा। साथ ही पूछताछ भी की जाएगी। अस्पताल में भर्ती 9 अन्य लोगों में से कई की हालत गंभीर बनी हुई है। वहीं जिनकी मौत हुई है उनमें से अधिकांश गांवों से आने वाली 12 से 18 साल की लड़कियां थीं।

 

 

 

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News