इन कर्मचारियों को राज्य सरकार का तोहफा, न्यूनतम वेतन बढ़ाया, नई दरें 1 अप्रैल से होंगी लागू

Minimum Wages

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट।Minimum Wages Hike:  दिल्ली के केजरीवाल सरकार ने राज्य के मजदूरों को बड़ी सौगात दी है।दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने अकुश, अर्धकुशल और अन्य श्रमिकों के न्यूनतम वेतन में बढ़ोतरी की है । इसका लाभ लिपिक और सुपरवाइजर वर्ग के कर्मचारियों को भी मिलेगा। न्यूनतम वेतन की नई दरें 1 अप्रैल से लागू की गई हैं।

Road Accident: हाइवा-ऑटो की टक्कर, पूर्व सांसद के भतीजे समेत 4 की मौत, वाहन के उड़े परखच्चे

उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि गरीब और मजदूर वर्ग के हितों को ध्यान में रखते हुए बढ़ती महंगाई के बीच यह बड़ा कदम उठाया गया है। इसका लाभ लिपिक और सुपरवाइजर वर्ग के कर्मचारियों को भी मिलेगा। असंगठित क्षेत्र के ऐसे श्रमिकों को महंगाई भत्ते पर रोक नहीं लगाई जा सकती है, जिन्हें सामान्यत: केवल न्यूनतम मजदूरी मिलती है, इसलिए दिल्ली सरकार ने महंगाई भत्ते जोड़कर नया न्यूनतम वेतन की घोषणा की है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)