पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों के मद्देनजर SUV बहुत ही जल्द CNG वर्जन लॉन्च कर सकती है, यह रही पूरी लिस्ट

दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स एक बड़ा दांव लगा रही है सीएनजी मॉडल पर। उसने अभी हाल ही में टिगोर और टियागो के सीएनजी वर्जन को लांच किया है जिसमें उसे सफलता मिली है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। देश में कई ऐसे लोग हैं जो एसयूवी कार लेने के लिए प्लानिंग तो कर रहे है लेकिन फिर तेल की बढ़ती कीमतों के कारण वह फाइनल नहीं कर पा रहे हैं कि कौन सी गाड़ी लेना उचित होगा। तो क्या आप भी उन लिस्ट में शामिल है? तो आइए हम आपको बताते हैं कि इस साल ऐसी में सीएनजी वर्जन गाड़ियों की जो इस साल आने की उम्मीद है क्योंकि एसयूवी टेस्टिंग के दौरान कई बार सड़कों पर देखा गया है।

यह भी पढ़ें – Mandi bhav: 2 मई 2022 के Today’s Mandi Bhav के लिए पढ़े सबसे विश्वसनीय खबर

दिग्गज कंपनी टाटा मोटर्स एक बड़ा दांव लगा रही है सीएनजी मॉडल पर। उसने अभी हाल ही में टिगोर और टियागो के सीएनजी वर्जन को लांच किया है जिसमें उसे सफलता मिली है। रिपोर्ट के अनुसार टाटा मोटर्स जल्दी पंच का सीएनजी वर्जन लांच कर सकता है। पंच भी टियागो और टिगोर की तरह 1.2 लीटर सामान पेट्रोल इंजन के साथ आएगा और इनका 72 पी एस और 95 एमएम टॉर्क आउटपुट होने की संभावना है।

यह भी पढ़ें – Sehore News: जिला अस्पताल के अधिकारियों की लापरवाही से गयी पिता पुत्री की जान

टाटा मोटर्स इस साल नेक्शन सीएनजी की टेस्टिंग कर रही है जो कि टर्बो पैट्रोल इंजन के साथ लांच होगी। अगर इसकी टेस्टिंग सफल हो जाती है तो यह टर्बोचार्ज्ड सीएनजी ऑप्शन इस साल लॉन्च हो जाएगी। नैक्सन सीएनजी 1.2 लीटर टर्बो पैट्रोल इंजन और 6 स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन के साथ लांच होगी। टाटा नेक्सन सीएनजी मारुति सुजुकी ब्रेजा किया सोनेट और होंडा वेन्यू की सीएनजी को टक्कर देगी।

यह भी पढ़ें – Char Dham Yatra पर सरकार का बड़ा कदम, भीड़ नियंत्रण के लिए महत्वपूर्ण निर्णय

मारुति सुजुकी 2022 में ब्रेजा के सीएनजी मॉडल को लॉन्च करने के लिए कमर कस ली है और यह पेट्रोल इंजन के साथ सीएनजी ऑप्शन पेश कर सकती है। इसमें 1.5 लीटर डुअलजेट नॉर्मल पेट्रोल इंजन का इस्तेमाल होगा। वही मारुति की अर्टिगा सीएनजी 88 पीएस की पावर और 121 एमएम का टॉर्च जनरेट करेगी।

यह भी पढ़ें – Royal Enfield खरीदने का सपना देख रहे युवाओं के लिए शानदार मौका, दाम हुए कम

इसके अलावा किया इंडिया सोनेट के सीएनजी वर्जन का टेस्ट शुरू कर दिया है जो कि 1.0 लीटर टर्बो पैट्रोल के साथ लांच हो सकती है। इसमें 1.0 टर्बो पैट्रोल पीएस की पावर और 172 nm टार्क जनरेट करेगा। यह गाड़ी 6 स्पीड ऑटो क्लच मैनुअल और 7 स्पीड डबल क्लच ट्रांसमिशन के साथ यह गाड़ी आएगी।