Lockdown Extended: यहां 12 जुलाई तक बढ़ाया गया लॉकडाउन, जानें कहां रहेगी छूट

Lockdown

चेन्नई, डेस्क रिपोर्ट। जुलाई का महिना शुरु हो गया है, लेकिन कई राज्यों में अब भी कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से कंट्रोल नहीं हो पा रहा है, हालांकि कारोबार और अर्थव्यवस्था को देखते हुए छूट के साथ अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इसी बीच डेल्टा प्लस वेरिएंट (Corona Delta Plus Variant) की दस्तक के बीच तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कुछ रियायतों के साथ 12 जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown Extended) बढ़ा दिया है।

सरकारी नौकरी 2021: यहां 8000 से ज्यादा पदों पर निकाली है भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी

वही कुछ छूट भी दी गई है, इसके तहत राज्य (Lockdown 2021) में रेस्तरां अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इनमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ग्राहकों को भोजन सर्व करने की इजाजत दे दी गई है। मनोरंजन पार्कों (Amusement parks) को भी खोलने की मंजूरी दे दी गई है, इस मामले में भी 50 प्रतिशत क्षमता की सीमा और कोविड एसओपी का पालन करने की आवश्यकताएं लागू होंगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)