Lockdown

चेन्नई, डेस्क रिपोर्ट। जुलाई का महिना शुरु हो गया है, लेकिन कई राज्यों में अब भी कोरोना संक्रमण पर पूरी तरह से कंट्रोल नहीं हो पा रहा है, हालांकि कारोबार और अर्थव्यवस्था को देखते हुए छूट के साथ अनलॉक की प्रक्रिया शुरु हो गई है। इसी बीच डेल्टा प्लस वेरिएंट (Corona Delta Plus Variant) की दस्तक के बीच तमिलनाडु सरकार (Tamil Nadu Government) ने कुछ रियायतों के साथ 12 जुलाई तक लॉकडाउन (Lockdown Extended) बढ़ा दिया है।

यह भी पढ़े.. सरकारी नौकरी 2021: यहां 8000 से ज्यादा पदों पर निकाली है भर्ती, मिलेगी अच्छी सैलरी

वही कुछ छूट भी दी गई है, इसके तहत राज्य (Lockdown 2021) में रेस्तरां अब 50 प्रतिशत क्षमता के साथ खुल सकेंगे। इनमें कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए ग्राहकों को भोजन सर्व करने की इजाजत दे दी गई है। मनोरंजन पार्कों (Amusement parks) को भी खोलने की मंजूरी दे दी गई है, इस मामले में भी 50 प्रतिशत क्षमता की सीमा और कोविड एसओपी का पालन करने की आवश्यकताएं लागू होंगी।

इसके साथ ही शादी समारोह में अधिकतम 50 लोग और अंतिम संस्कार में 20 लोग शामिल हो सकेंगे। जिन दुकानों और गतिविधियों को शाम 7 बजे तक अनुमति दी गई थी, वे रात 8 बजे तक संचालित की जाएंगी।अंतरराज्यीय सरकारी बस सेवाओं, सामाजिक, राजनीतिक, मनोरंजन, सांस्कृतिक और खेल संबंधित सभाओं और स्कूलों, कॉलेजों, सिनेमाघरों, बार, स्विमिंग पूल और चिड़ियाघरों के फिर से खुलने पर प्रतिबंध (Tamil Nadu Lockdown Extended) 12 जुलाई को सुबह छह बजे तक जारी रहेंगे।

यह भी पढ़े.. Bank Holidays 2021: 4 से 31 जुलाई के बीच 15 दिन बंद रहेंगे बैंक, जल्द निपटा लें काम

 

बता दे कि देश में पिछले 24 घंटे में 44 हजार नए मामले सामने आए हैं, जबकि पिछले 24 घंटे में 738 कोरोना मरीजों की जान गई है।वही 57,477 कोरोना मरीज डिस्चार्ज हुए हैं। तमिलनाडु में पिछले 24 घंटे में 4,230 केस सामने आए है। फिलहाल देश में 5 लाख से कम कोरोना के एक्टिव केस हैं