पीसीआई ने कहा, ‘पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की श्रेणी में किया जाए शामिल

पीसीआई ने गुरुवार को एक बयान जारी करते हुए कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों से पत्रकारों को कोरोना वारियर्स की श्रेणी में शामिल करने की अनुशंसा की गई है।

नई दिल्ली, डेस्क रिपोर्ट। भारतीय प्रेस परिषद् (Press council of india) ने गुरुवार को कहा कि केंद्र और राज्य सरकारों से देश भर के पत्रकारों को ‘कोविड योद्धाओं’ (Corona Warriors) की श्रेणी में शामिल करने की अनुशंसा की है। साथ ही बीमा कवर भी मुहैया केरने की सिफारिश की है। पीसीआई ने कहा कि ओडिशा, बिहार और मध्यप्रदेश की सरकारों ने पत्रकारों को ‘महामारी की इस स्थिति में उनके कड़े परिश्रम के लिए अग्रिम मोर्चे का कर्मी’ माना है और उन्हें वित्तीय सहयोग दिया है।

यह भी पढ़ें:-चार देशों से 11 ऑक्सीजन कन्टेनर और 350 सिलेंडर लाएगी भारतीय वायुसेना

पीसीआई ने पिछले साल सितम्बर के अपने प्रस्ताव को फिर से दोहराते हुए सभी राज्य सरकारों, केंद्र शासित प्रदेशों और केंद्र सरकार से अपील की है कि हरियाणा सरकार की तरह वे भी पत्रकारों के लिए समूह बीमा योजना बनाएं और उसे लागू करें। परिषद् ने केंद्र, राज्य और संघ शासित प्रदेश की सरकारों से अनुशंसा की है कि चिकित्सकों की तरह ही पत्रकारों को ‘कोविड योद्धाओं’ की श्रेणी में शामिल किया जाए और उन्हें वही लाभ दिए जाएं और कोविड-19 के कारण जिन पत्रकारों की मौत हुई है उनके परिवार को तुरंत वित्तीय सहयोग दिया जाए।

बयान में कहा गया है कि परिषद् केंद्र सरकार के साथ ही सभी राज्य एवं केंद्र शासित प्रदेशों की सरकारों से अपील करती है कि पत्रकारों के कल्याण के लिए आवश्यक कदम उठाए जाएं।