चोरों ने चुराई सड़क, पूरी सड़क रातोंरात गायब, विधायक ने थाने में की शिकायत

भोपाल, डेस्क रिपोर्ट। अब तक आपने चोरी के कई किस्से सुने होंगे, लेकिन आज हम आपको जिस चोरी की बात बताने जा रहे हैं उसे पढ़कर आप भी हैरत में पड़ जाएंगे। यहां एक पूरी सड़क चोरी (road theft) हो गई है और इसे लेकर बाकायदा थाने में रिपोर्ट भी दर्ज कराई गई है।

मामला बिहार (bihar) के पटना (patna) से सटे फुलवारी शरीफ विधानसभा क्षेत्र के सिमरा टोला का है। यहां बनी सड़क अचानक ही गायब हो गई। पंचायत की राशि से बनी इस सड़क को गायब देखकर स्थानीय लोग भी परेशान हो गए कि आखिर सड़क गई कहां। लोगो के लिए एक टोला से दूसरे टोला तक जाने का रास्ता दूभर हो गया। ये सड़क निर्माण पूर्व मुखिया के फंड से ईंट सोलिंग करके किया गया था। लोगो का कहना है कि सड़क चोरी का ये कारनामा स्थानीय दबंग नागेंद्र सिंह और उसके बेटों ने किया है।

ये भी देखिये – DRDO लैब के लिए आवंटित जमीन में फंसा पेंच, फिर निरीक्षण करने दिल्ली से आएंगे अफसर

सड़क चोरी की बात जब फुलवारी शरीफ के विधायक गोपाल रविदास (mla goppal ravidas) तक पहुंची तो वो भी मामले का जायजा लेने वहां पहुंचे। वहां पहुंचकर वो भी हक्के बक्के रह गए जब उन्होने देखा कि सड़क की एक एक ईंट गायब है। इसके बाद विधायक ने सड़क चोरी की शिकायत स्थानी परसा बाजार थाने में लिखवाई। साथ ही मामले की जानकारी फुवलारी शरीफ के सीओ और बीडीओ को भी दी। लेकिन मामले में अधिकारियों के बेपरवाह रवैये को देख अब विधायक ने इसकी शिकायत जिलाधिकारी से भी की मगर अब तक चोरों की कोई जानकारी नहीं लग पाई है। गुस्साए विधायक ने चेतावनी दी है कि वो ये मामला विधावसभा में उठाएंगे और वहां दुबारा सड़क बनवाकर रहेंगे। बहरहाल, मामले पर अधिकारियों की चुप्पी कई सवाल उठा रही है। वहीं ये बात भी उठ रही है कि जब देश में सड़कें तक सुरक्षित नहीं है तो फिर बाकी चीजों की सुरक्षा की क्या गारंटी है?