BJP को लगा बड़ा झटका, विधायक का इस्तीफा, हलचल तेज, 3 दिन में 7 ने छोड़ी पार्टी

पिछले 3 दिन में 7 विधायक खोने के साथ ही बीजेपी ने 48 घंटे में दो विधायक हासिल किए हैं।

डिप्टी सीएम

लखनऊ, डेस्क रिपोर्ट। राज्य में चुनाव की घोषणा (UP Election 2022) के बाद से ही सियासी उलटफेर जारी है। 3 दिन में उत्तर प्रदेश कैबिनेट (UP Cabinet) के 7 विधायकों ने इस्तीफा (Resign) दे दिया है। दरअसल उत्तर प्रदेश में योगी कैबिनेट (Yogi cabinet) को एक और बड़ा झटका लगा। जहां विधायक मुकेश वर्मा (MLA Mukesh Verma) ने अपना इस्तीफा सौंपा है।

मुकेश वर्मा फिरोजाबाद के शिकोहाबाद निर्वाचन क्षेत्र से विधायक है। वहीं बीते 3 दिन में उत्तर प्रदेश बीजेपी (BJP) का साथ छोड़ने वाले मुकेश वर्मा बीजेपी के 7वे विधायक हैं। वही अपना इस्तीफा सौंपते हुए मुकेश वर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार द्वारा 5 साल में दलित, पिछड़े और अल्पसंख्यक समुदाय के नेता पर कोई ध्यान नहीं दिया गया है। वहीं समुदाय की उपेक्षा की जा रही है। इसलिए मैं बीजेपी के प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे रहा हूं।

बता दें कि ऐसा ही आरोप से पहले दारा सिंह चौहान द्वारा लगाया गया था। बुधवार को दारा सिंह चौहान (Dara singh chouhan) ने भी बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले मामला पल-पल बदल रहा है। पिछले 3 दिन में 7 विधायक खोने के साथ ही बीजेपी ने 48 घंटे में दो विधायक हासिल किए हैं। हालांकि कांग्रेस के दो विधायक और सपा के हरिओम यादव बुधवार को बीजेपी में शामिल हुए हैं।

Read More : लोकायुक्त संगठनों को मिली बड़ी राहत, आय से अधिक संपत्ति जांच में हाईकोर्ट ने दिए बड़े निर्देश

मुकेश वर्मा ने स्वामी प्रसाद मौर्य (Swami prasad maurya) का समर्थन किया है। उन्होंने कहा कि स्वामी प्रसाद मौर्य हम सब के नेता हैं। उनका जो भी फैसला होगा, हम उनका समर्थन करेंगे। वहीं उन्होंने अंदेशा जताया है कि आने वाले दिनों में उत्तर प्रदेश कैबिनेट के कई मंत्री सहित कई अन्य नेता बीजेपी का दामन छोड़ सकते हैं।

ज्ञात हो कि इससे पहले BJP के प्रमुख नेता स्वामी प्रसाद मौर्य ने राज्य मंत्रिमंडल से इस्तीफा दिया था। इसके बाद BJP के तीन अन्य विधायक-तिंदवारी से बृजेश प्रजापति, तिलहर से रोशन कुमार वर्मा और बिल्हौर से भगवती सागर ने भी बीजेपी से इस्तीफे की घोषणा की है। मंगलवार को बिधूना से विनय कुमार शाक्य ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है बीजेपी विधायक अवतार सिंह भड़ाना ने बुधवार को पार्टी से इस्तीफा दिया है।

BJP को लगा बड़ा झटका, विधायक का इस्तीफा, हलचल तेज, 3 दिन में 7 ने छोड़ी पार्टी