UP Weather : अगले हफ्ते से फिर बदलेगा मौसम, शनिवार को सक्रिय होगा नया सिस्टम, बढ़ेगी ठंड, गिरेगा पारा, कोहरे का भी अलर्ट, जानें IMD अपडेट

up weather

UP Weather Alert Today :  अगले हफ्ते से उत्तर प्रदेश के मौसम में बदलाव देखने को मिलेगा। 16 दिसंबर को एक नया सिस्टम एक्टिव होने वाला है, जिससे तापमान में गिरावट आएगी और ठंड का असर भी तेज होगा।फिलहाल 19-20 दिसंबर तक मौसम शुष्क रहेगा, लेकिन इसके बाद परिवर्तन होगा। दिसंबर अंत में ठंड के तेवर तीव्र होंगे, कोहरे छाएगा और शीतलहर चलेगी।राजधानी लखनऊ में शुक्रवार को अधिकतम तापमान 23 डिग्री और न्यूनतम तापमान 9 से 10 डिग्री के बीच रहने की संभावना है।

16 दिसंबर को सक्रिय होगा नया सिस्टम

यूपी मौसम विभाग की माने तो अगले तीन चार दिन तक मौसम इस तरह का बना रहेगा फिर तापमान में कुछ और गिरावट दर्ज की जाएगी। इस दौरान नोएडा, गाजियाबाद समेत पश्चिमी यूपी के कई इलाकों में ठंड का प्रभाव बढ़ेगा, पूर्वांचल में भी पछुआ हवा से दिन में ठंडक महसूस किया जा सकता है। वही 16 दिसंबर को एक नया पश्चिमी विक्षोभ एक्टिव हो रहा है, जिससे मैदानी इलाकों में ठंड के बढ़ने के भी आसार है।इस दौरान कहीं कहीं बूंदाबांदी भी हो सकती है। इस दौरान कई जिलों में हल्के से मध्यम कोहरे के साथ धुंध का भी असर देखने को मिलेगा।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)