Lok Sabha Election 2024: झारखंड के गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के कार्यकर्ताओं के बैठक में वीडी शर्मा ने की शिरकत, बूथ प्रबंधन के दिए टिप्स

मध्य प्रदेश बूथ मैनेजमेंट की चर्चा पूरे देश भर में है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी के ऐतिहासिक जीत के पीछे वीडी शर्मा के मैनेजमेंट का फॉर्मूला माना जाता है।

VD Sharma

Lok Sabha Election 2024: लोकसभा चुनाव 2024 के लिए आज शनिवार को 6ठें चरण की मतदान प्रक्रिया संपन्न हुई। इसी बीच बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन महामंत्री बीएल संतोष झारखंड के गोड्डा लोकसभा क्षेत्र के प्रमुख कार्यकर्ताओं की बैठक ली। वहीं, इस बैठक में मध्य प्रदेश बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष और खजुराहो सांसद विष्णु दत्त शर्मा शामिल रहे। इस दौरान उन्होंने गोड्डा जिले के बीजेपी कार्यकर्ताओं को बूथ प्रबंधन के टिप्स दिए।

वीडी शर्मा ने दिए बूथ प्रबंधन के टिप्स

  • वीडी शर्मा ने गोड्डा लोकसभा क्षेत्र में चुनाव के लिए बीजेपी कार्यकर्ताओं को एक कार्यकर्ता एक घर का फॉर्मूला दिया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि बीजेपी कार्यकर्ता सुबह उठकर अपने घर, परिवार के वोट के अलावा आसपास के चार परिवारों के वोट डलवाएगा।
  • उन्होंने कहा कि लोकसभा क्षेत्र के कोर कमेटी का सदस्य सुबह 6 बजे प्रमुख कार्यकर्ताओं को फोन करके सक्रिय करेगा। इसके अलावा कोर कमेटी का सदस्य 6 लोगों को फोन करेगा।
  • वहीं, चुनाव के दिन बूथ अध्यक्ष, बूथ महामंत्री और बीएलए अपने इलाके में लगातार मतदाताओं से संपर्क बनाए रहेंगे।
  • वीडी शर्मा ने प्रमुख कार्यकर्ताओं से कहा कि जिस तरह से विपक्षी पार्टियों ने भ्रम फैला रखा है, उसका जवाब बूथ पर देना है। मोदी सरकार की योजनाओं और विकास की जानकारी सोशल मीडिया की टीम क्षेत्र में लगातार शेयर करती रहे।

सातवें चरण में गोड्डा सीट पर होगा चुनाव

गौरतबल है कि मध्य प्रदेश बूथ मैनेजमेंट की चर्चा पूरे देश भर में है। मध्य प्रदेश विधानसभा चुनाव 2023 में बीजेपी के ऐतिहासिक जीत के पीछे वीडी शर्मा के मैनेजमेंट का फॉर्मूला माना जाता है। आपको बता दें लोकसभा चुनाव के आखिरी यानी सातवें चरण का मतदान 1 जून को होना है, जिसमें झारखंड की गोड्डा लोकसभा समेत 4 सीटों पर शामिल हैं।


About Author
Shashank Baranwal

Shashank Baranwal

पत्रकारिता उन चुनिंदा पेशों में से है जो समाज को सार्थक रूप देने में सक्षम है। पत्रकार जितना ज्यादा अपने काम के प्रति ईमानदार होगा पत्रकारिता उतनी ही ज्यादा प्रखर और प्रभावकारी होगी। पत्रकारिता एक ऐसा क्षेत्र है जिसके जरिये हम मज़लूमों, शोषितों या वो लोग जो हाशिये पर है उनकी आवाज आसानी से उठा सकते हैं। पत्रकार समाज मे उतनी ही अहम भूमिका निभाता है जितना एक साहित्यकार, समाज विचारक। ये तीनों ही पुराने पूर्वाग्रह को तोड़ते हैं और अवचेतन समाज में चेतना जागृत करने का काम करते हैं। मशहूर शायर अकबर इलाहाबादी ने अपने इस शेर में बहुत सही तरीके से पत्रकारिता की भूमिका की बात कही है–खींचो न कमानों को न तलवार निकालो जब तोप मुक़ाबिल हो तो अख़बार निकालोमैं भी एक कलम का सिपाही हूँ और पत्रकारिता से जुड़ा हुआ हूँ। मुझे साहित्य में भी रुचि है । मैं एक समतामूलक समाज बनाने के लिये तत्पर हूँ।