खुदकुशी से पहले महिला ने बनाया इमोशनल वीडियो, कहा मुझे इतनी जिंदगी बहुत सुकून वाली मिली

उमंग सिंघार

डेस्क रिपोर्ट, भोपाल। गुजरात के अहमदाबाद शहर में महिला के सुसाइड का एक गंभीर मामला सामने आया है। सुसाइड करने से पहले महिला ने एक विडियो बनाया था। विडियो के जरिए उसने अपने परिवार को मैसेज दिया । महिला के आखिरी शब्द थे कि ऐ प्यारी सी नदी, प्रे करते हैं कि मुझे अपने में समा ले और इसके बाद महिला ने ब्रिज से साबरमती नदी में छलांग लगा दी। परिवार को विडियो मिलते ही उन्होंने इस बात की सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने तुरंत जांच शूरू कर दी और फायर ब्रिगेड और रेस्क्यू टीम ने नदी से आयशा की लाश भी निकाल ली है।

आयशा ने क्या कहा इस इमोशनल वीडियो-
आयशा ने इस इमोशनल वीडियो में कहा कि हैलो, अस्सलाम अलेकुम, मेरा नाम आयशा आरिफ खान…और मैं जो कुछ भी करने जा रही हूं, मेरी मर्जी से करने जा रही हूं। इसमें किसी का दबाव नहीं है, अब बस क्या कहें? ये समझ लीजिए कि खुदा की दी जिंदगी इतनी ही थी और मुझे इतनी जिंदगी बहुत सुकून वाली मिली। और डैड, कब तक लड़ोगे? केस विड्रॉल कर लीजिए।’
‘आयशा लड़ाइयों के लिए नहीं बनी है। और आरिफ से तो प्यार करते हैं, उसे परेशान थोड़ी न करेंगे। अगर उसे आजादी चाहिए तो ठीक है वो आजाद रहे। चलो अपनी जिंदगी तो यहीं तक है। मैं खुश हूं कि अल्लाह से मिलूंगी और उनसे कहूंगी कि मेरे से गलती कहां रह गई? मां-बाप बहुत अच्छे मिले, दोस्त बहुत अच्छे मिले, लेकिन कहीं कोई कमी मेरे से ही रह गई। अल्लाह से दुआ करती हूं कि दोबारा इंसानों की शक्ल न दिखाए।

आयशा ने 2018 में की थी शादी-
अहमदाबाद के रहने वाले आयशा के पिता लियाकत अली पेशे से टेलर है उन्होंने बताया कि बेटी का निकाह 2018 में जालौर (राजस्थान) में रहने वाले आरिफ खान से हुआ था, लेकिन शादी के बाद से ही उसे दहेज के लिए प्रताड़ित किया जा रहा था।
इतना ही नहीं पिता ने यह भी बताया कि शादी के कुछ महीनों बाद ही आरिफ दहेज की मांग करते हुए आयशा को मायके छोड़ गया था। इसके बाद रिश्तेदारों के समझाने पर आयशा को अपने साथ ले गया था, लेकिन 2019 में फिर से आयशा हमारे पास (माता-पिता) छोड़ गया था। पिता ने बताया कि आरिफ और उसके घर वाले डेढ़ लाख रुपए की मांग कर रहे थे उस समय किसी तरह पैसों का इंतजाम कर उन्हें दे भी दिया था।