Intoxicating Liquors : दुनिया की सबसे नशीली 5 शराब, जाम छलकाते ही चढ़ जाता है नशा

Published on -
MP Election

Intoxicating Liquors : भारत में शराब पीने के शौकीन काफी ज्यादा है। अधिकतर लोगों को शराब पीने का शोक है। दिन प्रतिदिन इसकी तादाद बढ़ती जा रही है। जैसे-जैसे लोग शराब के आदी होते जाते हैं उन्हें और ज्यादा नशीली शराब का सेवन करना पसंद होता है। इतना ही नहीं लोग इसे बड़े चाव के साथ पीना पसंद करते हैं।

क्योंकि इससे उन्हें कुछ ही देर में ही नशा हो जाता है। दुनिया में कुछ ऐसी नशीली शराब मौजूद है जो लोगों को सबसे ज्यादा पसंद आती है। लेकिन इन ड्रिंक्स के सेवन से शरीर को नुकसान भी पहुंचता है। आज हम आपको दुनिया की 5 सबसे ज्यादा नशीली शराब बताने जा रहे हैं तो चलिए जानते है –

ये है दुनिया की 5 Intoxicating Liquors –

Intoxicating Liquors

बकार्डी 151 –

बकार्डी 151 को हाई अल्कोहलिक रम माना जाता है। यह शराब बरमूडा में स्थित बकार्डी लिमिटेड ऑफ हैमिल्टन में बनाई जाती है। इस शराब को पीने के बाद लोगों को काफी ज्यादा नशा होता है। लेकिन यह आपकी सेहत के लिए काफी ज्यादा हानिकारक भी साबित होती है। इसलिए आपको इससे दूर रहना चाहिए। आमतौर पर बकार्डी 151 का इस्तेमाल कॉकटेल जैसे क्यूबा लिबरे को बनाने के लिए किया जाता है।

सनसेट रम –

यह दुनिया की सबसे ज्यादा नशीली शराब के रूप में जानी जाती है। यह रम 2016 में वर्ल्ड की बेस्ट ओवरप्रूफ रम का खिताब भी जीत चुकी है। इस रम के बोतल के लेवल पर भी लिखा हुआ है कि इसे नीट नहीं पीना चाहिए। इसलिए इसे किसी मिक्सर के साथ ही मिक्स करके पीना चाहिए। क्योंकि यह सबसे ज्यादा नशीली और खतरनाक है। इससे आपकी सेहत पर काफी ज्यादा प्रभाव देखने को मिल सकता है। ज्यादा मात्रा में इसके सेवन से आपके गले में जलन भी हो सकती है।

पिंसर शांघाई स्ट्रेंथ –

ये वोडका स्कॉटलैंड की है। इस वोडका को लीवर के लिए अच्छा माना जाता है। कुछ ही सेकंड में यह ड्रिंक झुमा कर रख देती है। इस ड्रिंक का एक कंस्ट्रक्ट के रूप में इस्तेमाल किया जाता है। भूलकर भी इस ड्रिंक को ज्यादा मात्रा में नहीं पिया जाना चाहिए क्योंकि यह आपकी हेल्प को नुकसान पहुंचा सकता है।

बाल्कन 176 वोडका –

यह वोडका स्कैंडिनेवियाई ड्रिंक्स के रूप में फेमस है। ये टेस्टलेस और कलरलेस होती है। इसमें कोई खुशबू भी नहीं होती है। लेकिन यह सबसे ज्यादा नशीली शराब मानी जाती है। इसके सेवन से लोग हाई लेवल पर पहुंच जाते हैं। यह वोटका इतनी स्ट्रांग है कि इसके बोतल पर 13 अलग-अलग लेबल वार्निंग लगाए गए हैं। ज्यादा मात्रा में इसके सेवन से मौत भी हो सकती है इसलिए इससे आप दूरी बनाए रखें तो ही ज्यादा अच्छा है।

गुड ऑल सेलर वोडका –

यह वोडका स्वीडन की सबसे ज्यादा पसंद की जाने वाली शराब है। इसे सबसे ज्यादा पिया जाता है। पूरी दुनिया में यह वोट का लोकप्रिय है। इसे ऑर्गेनिक रेंस और वाटर तालाब के साफ पानी से बनाया जाता है। यह सबसे ज्यादा नशीली शराब में गिनी जाती है। इसका इस्तेमाल कॉकटेल्स बनाने के लिए किया जाता है। लेकिन से खतरनाक होने की वजह से इसे ज्यादा नहीं पीने की सलाह दी जाती है।

 


About Author

Ayushi Jain

मुझे यह कहने की ज़रूरत नहीं है कि अपने आसपास की चीज़ों, घटनाओं और लोगों के बारे में ताज़ा जानकारी रखना मनुष्य का सहज स्वभाव है। उसमें जिज्ञासा का भाव बहुत प्रबल होता है। यही जिज्ञासा समाचार और व्यापक अर्थ में पत्रकारिता का मूल तत्त्व है। मुझे गर्व है मैं एक पत्रकार हूं।मैं पत्रकारिता में 4 वर्षों से सक्रिय हूं। मुझे डिजिटल मीडिया से लेकर प्रिंट मीडिया तक का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कंटेंट राइटिंग, कंटेंट क्यूरेशन, और कॉपी टाइपिंग में कुशल हूं। मैं वास्तविक समय की खबरों को कवर करने और उन्हें प्रस्तुत करने में उत्कृष्ट। मैं दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली से संबंधित विभिन्न विषयों पर लिखना जानती हूं। मैने माखनलाल चतुर्वेदी यूनिवर्सिटी से बीएससी इलेक्ट्रॉनिक मीडिया में ग्रेजुएशन किया है। वहीं पोस्ट ग्रेजुएशन एमए विज्ञापन और जनसंपर्क में किया है।

Other Latest News