भारत के इस शहर में बन कर तैयार होगा World Class Railway Station, अत्याधुनिक सुविधाओं से होगा लैस

World Class Railway Station : भारत इन दिनों विकास कार्यों में तेजी से आगे बढ़ रहा है। विश्वभर में भारत का नाम गौरव से लिया जाता है। इसी कड़ी में भारत एक बार फिर नया इतिहास रचने को तैयार है। दरअसल, उदयपुर स्टेशन का पुनर्विकास किया जा रहा है। जिसपर केंद्र सरकार कुल 354 करोड़ रुपए खर्च किए जा रहे हैं, जिसे पांच चरणों में पूरा किया जाएगा और स्टेशन का निर्माण कार्य वैश्विक स्तर पर होगा जो कि अपने आप में बड़ी उपलब्धी है। इस वर्ल्ड क्लास रेलवे स्टेशन अत्याधुनिक सुविधाओं से लैस होगा। जिसे विदेशों के रेवले स्टेशन की तर्ज पर तैयार किया जा रहा है। आइए इसके बारे में विस्तार से जानें…

3 सालों में बनकर तैयार

मौजूदा हालात की बात करें तो उदयपुर स्टेशन में फिलहाल साइट लेबोरेटरी और लेबर कैंप सहित कार्यालय का निर्माण किया जा रहा है। स्टेशन के बाहर लोगों की व्यवस्था के लिए पार्किंग बनाई जा रही है। इसके अलावा, स्टेशन में एंट्री और एग्जिट के लिए अलग- अलग द्वार बनाए जा रहे हैं। रेलवे प्रशासन के मुताबिक, यह वर्ल्ड क्लास स्टेशन आने वाले तीन सालों में बनकर तैयार हो जाएगा।


About Author
Sanjucta Pandit

Sanjucta Pandit

मैं संयुक्ता पंडित वर्ष 2022 से MP Breaking में बतौर सीनियर कंटेंट राइटर काम कर रही हूँ। डिप्लोमा इन मास कम्युनिकेशन और बीए की पढ़ाई करने के बाद से ही मुझे पत्रकार बनना था। जिसके लिए मैं लगातार मध्य प्रदेश की ऑनलाइन वेब साइट्स लाइव इंडिया, VIP News Channel, Khabar Bharat में काम किया है। पत्रकारिता लोकतंत्र का अघोषित चौथा स्तंभ माना जाता है। जिसका मुख्य काम है लोगों की बात को सरकार तक पहुंचाना। इसलिए मैं पिछले 5 सालों से इस क्षेत्र में कार्य कर रही हुं।