खुशियों में छाया मातम, 10 वर्षीय बालक पटाखे से झुलसा, हुई मौत

डिंडौरी जिले गोरखपुर कस्बे के करंजिया जनपद में एक 10 वर्षीय बालक का पटाखे में जलने से मौत होने का मामला सामने आया है। जिसके बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है।

डिंडौरी, डेस्क रिपोर्ट। जिले के गोरखपुर कस्बे के करंजिया जनपद से आज दोपहर एक 10 वर्षीय बालक का पटाखे में जलने से मौत होने का मामला सामने आया है। दरअसल बालक का नाम हरि बताया जा रहा है, जो आवासटोला का रहने वाला है। जानकारी के अनुसार, बालक अपने कुछ दोस्तों के साथ शारदा मंदिर के आस-पास स्टील की पतीली (गंजी) और डिब्बे में पटाखे को भरकर फोड़ रहा था, तभी उसके गले पर पतीले का टुकड़ा जा घुसा। जिसके बाद आनन-फानन में बालक को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया।

अस्पताल कर्मचारियों ने किया मृत घोषित

दरअसल घटना के बाद बालक खून से लतपथ हो गया था। जिसके बाद परिजन बालक को तुरंत ही कस्बे के प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में उपचार के लिए ले गए, जहां डॉक्टरों ने बालक को मृत करार कर दिया। वहीं गाड़ासरई थाने में हादसे की सूचना दी गई।

माता-पिता महानगर में करते थे मजदूरी

बता दें कि जिस वक्त हादसा हुआ बालक के माता-पिता महानगर में मजदूरी करने गए थे, जबकि बालक अपने दादी और चाचा के साथ में रह रहा था। इस हादसे के बाद पूरे परिवार में मातम छा गया है। गनीमत रही कि जिन बच्चों के साथ हरि खेल रहा था, उनमें से किसी भी बच्चे को चोट नहीं आई है।

जांच में जुटी पुलिस

सूचना के बाद मौके पर पहुंची पुलिस ने कहा कि मृत बालक अपने दादी और चाचा के साथ रहता था, उसके माता-पिता महानगर में मजदूरी करने गए थे, जिन्हें घटना की सूचना दी गई है। वहीं हादसे के बाद पूरे इलाके में सनसनी फैल गई है। फिलहाल पुलिस ने बालक के शव को पोस्टमार्टम के बाद परिजनों को सौंप दी है और की जांच में जुटी हुई है।