गुरु पूर्णिमा पर बन रहे है ब्रह्म समेत 3 बड़े योग, इन राशियों के लिए बेहद शुभ, करें ये आसान से उपाय, बिजनेस-नौकरी-करियर में लाभ

astrology rajyog

Guru Purnima/Rajyog : आज गुरु पूर्णिमा है, आज के दिन सभी शिष्य अपने गुरू की पूजा करते है और आर्शीवाद लेते है। धार्मिक मान्यताओं के अनुसार आषाढ़ पूर्णिमा को वेद व्याजी का जन्म हुआ था, इसलिए इस दिन को गुरु पूर्णिमा या व्यास पूर्णिमा कहते हैं।इस बार की पूर्णिमा बहुत विशेष है, क्योंकि आज एक साथ कई योग बन रहे है, जिसका लाभ कई राशियों को मिलने वाला है।

बन रहे है एक साथ 3 योग

ज्योतिष के मुताबिक, हर साल आषाढ़ माह की पूर्णिमा तिथि को गुरु पूर्णिमा का पर्व मनाया जाता है।आज गुरु पूर्णिमा वाले दिन एक साथ 3 ब्रह्म योग, इंद्र योग और बुधादित्य राजयोग बन रहा है। इसमें ब्रह्म योग 02 जुलाई 2023 को रात 07.26 से 03 जुलाई 2023 दोपहर 03.45 रहेगा। इंद्र योग – 03 जुलाई 2023 से दोपहर 03.45 से 04 जुलाई 2023 सुबह 11.50 तक रहेगा। बुधादित्य योग भी बनेगा क्योकि 24 जून को बुध का मिथुन राशि में प्रवेश हो गया है, ऐसे में सूर्य पहले से ही मिथुन राशि में विराजमान हैं, ऐसे में इन ग्रहों की युति से बुधादित्य राजयोग बन रहा है। माना जाता है कि इन शुभ योग में गुरुओं से दीक्षा लेना और दान देना बहुत ही शुभ होता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)