5 राशियों के लिए लकी साबित होंगे ये 2 योग, बढ़ेगा मान-सम्मान, राजयोग का भी लाभ, धन लाभ-तरक्की के प्रबल संकेत

Pooja Khodani
Published on -
rajyog

Chaturgrahi /Trigrahi Yog 2023 : वैदिक ज्योतिष शास्त्र में चतुर्ग्रही और त्रिग्रही योग को बहुत महत्वपूर्ण माना गया है। गुरूवार 17 अगस्त को सूर्य ने सिंह राशि में प्रवेश किया है। सिंह में बुध, मंगल ग्रह पहले से ही विराजमान है, वही आज 18 अगस्त को चंद्रमा भी सिंह राशि में संचार करने वाले हैं, ऐसी में एक साथ चार ग्रहों के मिलने से चतुर्ग्रही योग का निर्माण हुआ है।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी तीन ग्रहों की युति किसी एक राशि में बनती है तो उसे त्रिग्रही योग कहा जाता है। वर्तमान में सिंह राशि में मंगल, शुक्र और बुध तीनों ग्रह एक साथ मौजूद हैं, जिससे त्रिग्रही योग भी बन गया है, यह बहुत ही दुर्लभ योग माना जाता है। इन दोनों योग से कई राशियों को बड़ा लाभ मिलने वाला है।

5 राशियों के लिए लकी साबित होंगे ये शुभ योग/राजयोग

मिथुन राशि : चतुर्ग्रही योग लाभदायक साबित होने वाला है। चतुर्ग्रही योग तीसरे भाव में बनने से आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नौकरीपेशा के लिए समय अनुकूल है, नए अवसर मिल सकते है, पदोन्नति और नई नौकरी के भी ऑफर आ सकते है। धनलाभ के भी प्रबल संकेत है। आप हर क्षेत्र में सफलता पा सकते हैं। परिवार के साथ अच्छा समय बीत सकता है। त्रिग्रही योग से धन लाभ की अच्छी संभावना है। आपके द्वारा बनाई गए लगभग सभी योजनाएं कामयाब होंगी। यात्रा का योग बन रहा है जहां पर सफलता के अच्छे संकेत हैं।बुधादित्य राजयोग का भी लाभ मिलेगा।

मेष राशि : जातकों के लिए सिंह राशि में बना त्रिग्रही योग बहुत ही शुभ साबित होगा। उच्च स्थान की प्राप्ति हो सकती है और समाज में अच्छा मान-सम्मान मिलेगा। भाग्य का अच्छा साथ मिलने के योग है, कार्यों में सफलता प्राप्त होगी। आपकी आर्थिक स्थितियां बेहतर होंगी। व्यापार के लिए भी समय अनुकूल है, मुनाफा मिलने के संकेत है। खास बात ये है कि मेष राशि वालों को बुधादित्य और वासी राजयोग से भी लाभ मिलेगा।। आय में वृद्धि , प्रमोशन और आकस्मिक धन की प्राप्ति हो सकती हैकिस्मत का साथ मिलेगा।

वृश्चिक राशि : जातकों के लिए भी चतुर्ग्रही योग शुभ माना जा रहा है। कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। पदोन्नति और आय में वृद्धि के भी संकेत मिल रहे हैं। आय के नए स्रोत भी प्राप्त हो सकते हैं। नई नौकरी की तलाश करने वाले जातकों को एक साथ कई अच्छे प्रस्ताव आ सकते हैं। कहीं से अतिरिक्त आय होने की संभावना है। तरक्की मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में आपके काम से उच्च अधिकारी प्रसन्न हो सकते हैं।समसप्तक योग का लाभ मिलने के आसार है।

वृषभ राशि : चतुर्ग्रही योग जातकों के लिए बहुत ही शुभ साबित होने वाला है। यह योग कार्यों में सफलता दिलाने वाला साबित होगा। परिवार का साथ मिलेगा। सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होगी और सेहत भी अच्छी रहेगी।सुख-सुविधा के साथ अपार धन-संपदा मिल सकती है। लंबे समय से अटका हुआ काम अब पूरा हो सकता है।त्रिग्रही योग से आपको किस्मत का साथ मिलेगा।  कोई खुशखबरी मिल सकती है। कार्यक्षेत्र में सफलता मिलने के संकेत हैं। समसप्तक योग का लाभ मिल सकता है।

तुला राशि : चतुर्ग्रही योग अच्छा फल देने वाला साबित होगा। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। कार्यों की तारीफ होगी। नया बिजनेस शुरू करने की सोच रहे है तो समय बहुत अच्छा है। इसमें सफलता अवश्य प्राप्ति होगी। अचानक धन लाभ हो सकता है। भाग्य का अच्छा साथ मिलने से रूके हुए कार्य जल्द से जल्द संपन्न होंगे। कार्यक्षेत्र में उन्नति के नए अवसर प्राप्त होंगे। आकस्मिक धन लाभ के भी संकेत मिल रहे हैं। त्रिग्रही योग से धन लाभ के अच्छे योग का निर्माण हो रहा है। समाज में आपका मान-सम्मान और पद प्रतिष्ठा में वृद्धि के संकेत हैं। जिन जातकों का कोई कानूनी मामला चल रहा है उनकी जीत होगी। वासी राजयोग का भी लाभ मिलेगा।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News