इस योग के बनते ही खुलेगा 4 राशियों का भाग्य, लक्ष्मी की बरसेगी कृपा, बढ़ेगा मान सम्मान, धनलाभ-व्यापार-तरक्की के प्रबल योग

Pooja Khodani
Published on -
rajyog in kundali

Dhan Yog Effect on Zodiac sign :ज्योतिष के अनुसार जुलाई का आखिरी सप्ताह 4 राशि वालों के लिए बेहद शुभ होने वाला है। इसका कारण 26 जुलाई को कुंडली में धन योग का बनना है। धन योग से ना सिर्फ जातकों को मान सम्मान मिलेगा बल्कि धन की भी प्राप्ति होगी।ज्योतिष के अनुसार, जब किसी कुंडली में पहले, पांचवें और नौवें भाव के स्वामी, दूसरे और ग्यारहवें भाव के स्वामी के साथ युति करते हैं, तब धन योग का निर्माण होता है। इस योग के निर्माण के जातकों को धन लाभ मिलता है, तो आइये जानते हैं कि इस योग से किन 4 राशियों को शुभ फल मिलने वाला है…

इन राशियों के लिए बहुत शुभ होगा धन योग

वृषभ राशि :   धन योग शुभ साबित  हो सकता है।  पेशेवर प्रयासों में सफलता चमकेगी। यह अवधि शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े व्यक्तियों के लिए बहुत महत्वपूर्ण है।  प्रगति के अवसर क्षितिज पर हैं , आर्थिक पक्ष मजबूत और स्थिर बनेगा। वैवाहिक जीवन खुशियों से भर जाएगा।  परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय बिताना फायदेमंद रहेगा। समाज में मान-सम्मान और पहचान में बढ़ोतरी होगी।

मिथुन राशि : वालों के लिए आर्थिक लेन-देन और निवेश के लिए समय शुभ है।  इस अवधि के दौरान किए गए किसी भी निवेश से लाभदायक परिणाम मिलने की संभावना है। धन योग 2023 उनके जीवन के वित्तीय पहलू को मजबूत करते हुए धन लाभ प्रदान होगा। करियर और व्यवसाय दोनों का फलना-फूलना निश्चित है और सफलता उनके कार्ड पर है।

सिंह राशि : इस धन योग से आपको मौद्रिक लाभ होने वाला है। मजबूत वित्तीय स्थिति में योगदान दे रहा है। सिंह राशि के जो जातक करियर में उन्नति चाहते हैं या व्यवसाय से जुड़े हैं, उनके लिए यह समय वरदान के समान है। मान-सम्मान बढ़ेगा और इन क्षेत्रों में उन्नति होगी। कार्यस्थल पर उच्च अधिकारियों के साथ मधुर संबंध फलदायी साबित होंगे। जीवन साथी के साथ क्वालिटी टाइम बिताना लाभदायक रहेगा।

धनु राशि : जातकों को शुभ फल मिल सकता है। सरकारी नौकरी चाहने वालों के लिए यह उपयुक्त समय है। सितारे साथ देंगे।करियर में पदोन्नति और उन्नति की भी अत्यधिक संभावना है। जातकों का वैवाहिक जीवन सौहार्दपूर्ण और आनंद से भरा रहेगा, उन्हें अपने पेशेवर क्षेत्र में प्रशंसा और प्रशंसा मिलेगी।

जानिए क्या आपकी कुंडली में है धन योग?

ज्योतिष शास्त्र के अनुसार, हर एक की कुंडली में धन का भाव अलग हो सकता है। धन कमाने की सबसे ज्यादा इच्छा शुक्र (वृषभ राशि), मंगल (वृश्चिक), चंद्र (कर्क) और सूर्य (सिंह) की राशियों को होता है। यह ग्रह काफी शुभ माने जाते हैं। अगर किसी जातक की कुंडली में इनकी स्थिति सही है, तो व्यक्ति को मान-सम्मान, पद-प्रतिष्ठा, हर क्षेत्र में सफलता के साथ धन लाभ भी मिलता है। ज्योतिष के अनुसार धनयोग के अलावा, गजकेसरी और पंच महापुरुष और अधि योग जातक को प्रसिद्धि और धन सम्पदा देते हैं, लेकिन धनयोग बनने पर जातक धनलाभ के साथ ही धन को संचित भी कर पाता है ।

  1. अगर कुंडली में सातवें भाव में मंगल या शनि बैठे हैं। इसके साथ ही ग्यारहवें भाव में शनि या राहु है तो जातक गलत तरीके से पैसा कमा सकता है।
  2. अगर कुंडली में चंद्रमा और मंगल एक साथ किसी भाव में स्थित हैं, तो इसे चंद्र मंगल योग कहा जाता है। यह भी धन योग का भाव माना जाता है।
  3. अगर कुंडली में गुरु दसवें या फिर ग्यारहवें भाव में, सूर्य और मंगल पांचवें भाव में हो, तो जातक को प्रशासनिक क्षमताओं के द्वारा धन लाभ मिलता है।
  4. अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल शुक्र के साथ युग्म में स्थित हैं, तो जातक को स्त्री पक्ष की ओर से धन लाभ मिल सकता है।
  5. अगर किसी जातक की कुंडली में मंगल और गुरु की युति हो रही है, तो धन लाभ मिलता है।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News