19 साल बाद सावन में बनेंगे गजकेसरी समेत कई योग, 2 बड़े राजयोग का भी होगा निर्माण, इन 6 राशियों के लिए बेहद लकी, जमकर बरसेगी विशेष कृपा

Pooja Khodani
Updated on -
sawan 2023

Sawan 2023 : हिंदू धर्म में सावन महीना का बहुत महत्व माना जाता है, क्योंकि यह भगवान शिव का सबसे प्रिय महीना होता है, जो श्रावण कृष्ण पक्ष के पहले दिन से शुरू होता है। कहते है कि इस महिने में जो पूरे मन से भगवान शिव की भक्ति और पूजा करता है उसे मनवांछित फल प्राप्त होता है। इस बार 4 जुलाई को मंगला गौरी व्रत के साथ श्रावण मास की शुरुआत हो रही है।

एक साथ बनेंगे कई राजयोग

ज्योतिषों के अनुसार, इस बार सावन का महीना 4 जुलाई 2023 से शुरू होने जा रहा है और 31 अगस्त, 2023 को समाप्त होगा। 59 दिनों के इस सावन महिने में शश योग, गजकेसरी योग, बुध व शुक्र के संयोग से लक्ष्मी नारायण योग और सूर्य व बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हो रहा है, सावन माह में एक साथ इतने योग बनना दुर्लभ माना जाता है, इससे कई राशियों को धन, नौकरी, करियर और बिजनेस में लाभ के योग है।सावन के महीने में मिथुन राशि, सिंह राशि, तुला राशि, धनु राशि और मीन राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहेगी।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)