Rajyog 2023 : 24 जून को बुध का गोचर, भद्र सहित 2 बड़े राजयोग का मिलेगा लाभ, वृषभ-कन्या सहित 3 राशियों को धन-प्रतिष्ठा-सम्मान, शिक्षा-सफलता के योग

Kashish Trivedi
Published on -
rajyog

LaxmiNarayan Rajyog, Mahalakshmi Yog, Astrology : 7 जून को शाम 7:00 बजे ग्रहों के राजकुमार बुध वृषभ राशि में प्रवेश कर चुके हैं। हालांकि ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक एक बार फिर से बुध का गोचर देखने को मिलेगा। दरअसल इसी महीने 24 जून को दोपहर 12 बजे एक बार फिर से बुध मिथुन राशि में गोचर करने वाले हैं। वहीं शुक्र की राशि में गोचर होने के कारण कई योग का निर्माण हो चूका है। इससे पहले सूर्य और बुध की युति देखने को मिलेगी। जिसके कारण बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा। साथ ही भद्रा योग का लाभ मिलेगा।

बुध का प्रभाव

ज्योतिष विद्या के अनुसार बुध ग्रह लग्न भाव में स्थित होने पर जातक शारीरिक रूप से शानदार व्यक्तित्व वाले होते हैं। व्यवसाय में सफलता मिलती है। इसके साथ ही बुध ग्रह मजबूत स्थिति में हो तो शुभ परिणाम देते हैं। बुध को समृद्धि और बुद्धि का कारक माना जाता है। ऐसे में बुध से प्रभावित जातकों की वाणी इनके लिए बेहद कारगर साबित होती है। बात करने की शैली शानदार होती है। हाजिर जवाब होते हैं और अपनी बातों से अपने काम को पूरा करते हैं।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi