Rajyog 2023 : बुध का हुआ सिंह में गोचर, बनेगा यह खास राजयोग, 6 राशियों पर 67 दिनों तक बरसेगी कृपा, धनलाभ-विदेश यात्रा के प्रबल योग

rajyog

Budh Gochar/budh shukra Yuti/Laxmi Narayan Rajyog : आज मंगलवार को जुलाई महीने का आखिरी गोचर हो गया है। आज ग्रहों के राजकुमार बुध ने सुबह 04 बजकर 38 मिनट पर कर्क से सिंह राशि में राशि प्रवेश किया है, अब बुध 69 दिनों तक यही रहेंगे और फिर 1 अक्टूबर को रात 08 बजकर 45 मिनट पर बुध सिंह राशि से निकलकर कन्या राशि में प्रवेश कर जाएगा। आज बुध के सिंह राशि में प्रवेश करने पर शुक्र और बुध की युति बनेगी और राजयोग का निर्माण होगा।वही आज चित्रा नक्षत्र के साथ सिद्ध योग बन रहा है। इसके साथ ही अधिक मास का पहला मंगला गौरी व्रत भी है।

बनेगा लक्ष्मी नारायण राजयोग

ज्योतिष के मुताबिक, आज 25 जुलाई को शुक्र-बुध की युति से लक्ष्मी नारायण योग बनने वाला है। चुंकी बुध ने सिंह रा​शि में प्रवेश कर लिया है और शुक्र इसमें पहले से ही विराजमान है, जिससे लक्ष्मी नारायण योग बनेगा। इसका प्रभाव 7 अगस्त तक रहेग, क्योंकि 7 अगस्त को सुबह 10:37 बजे ​शुक्र कन्या राशि में गोचर करेंगे जिससे लक्ष्मी नारायण योग खत्म हो जाएगा। शुक्र को भौतिक सुख-सुविधाओं, सौंदर्य और यश का कारक तो बुध ग्रह को बुद्धि, तर्क शक्ति और बिजनेस का कारक माना जाता है। इस योग से जातकों को धन संपत्ति के साथ करियर और कारोबार में बड़ा लाभ मिलेगा।

इन राशियों के लिए विशेष शुभ

मिथुन राशि : बुध सिंह राशि में प्रवेश कर मिथुन राशि के तीसरे भाव में होगा। इस राशि के जातक अपने लक्ष्य को पाने में सफल होंगे। लक्ष्मी नारायण योग मिथुन राशि के जातकों के लिए शुभ साबित होगा। अचानक धन की प्राप्ति और पुराने कर्ज से मुक्ति मिल सकती है। शुक्र बुध के सकारात्मक प्रभाव से करियर में भी तरक्की के योग बनेंगे। नौकरीपेशा लोगों के लिए 25 जुलाई से 7 अगस्त तक का समय अच्छा रहेगा। विदेश में नौकरी , प्रमोशन और वेतन वृद्धि का लाभ मिल सकता है.बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए भी समय अनुकूल रहेगा।मकान, वाहन, प्लॉट या फ्लैट खरीदना और प्रॉपर्टी में किया गया निवेश लाभदायक हो सकता है।

सिंह राशि : बुध सिंह राशि में पहले भाव में होंगे। ऐसे में इस राशि के जातकों को अपार सफलता के साथ हर इच्छा पूरी हो सकती है। बिजनेस से जुड़े जातकों के लिए समय अनुकूल है, आपको मुनाफा कमाने के कई अवसर प्राप्त हो सकते हैं। करियर के लिए समय अच्छा है। आपके काम की प्रशंसा होगी। इस दौरान यात्रा का भी योग है, जो आपके ​करियर के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। इस अवधि में आपकी आर्थिक स्थिति काफी मजबूत रहने वाली है। हर निर्णय तेजी से लेने में मदद मिलेगी। इस समय आप कई बड़े जोखिम लेने और जीवन में आने वाले अधिकारियों को उपलब्धियों में बदलने का मौका नहीं चूकेंगे। इस अवधि में अपनी सेहत को लेकर लापरवाही न करें।

धनु राशि: धनु राशि के जातकों के लिए बुध का गोचर आपकी कुंडली में नौवें भाव में होगा। ऑफिस के किसी काम से विदेश यात्रा पर जाना पड़ेगा लेकिन अपने काम से थोड़ा परेशान रह सकते हैं। परिवार के लिए भी समय सही रहेगा। बिजनेस कर रहे लोग हर काम को बहुत ही विस्तार से करेंगे। विदेश यात्रा के योग बनेंगे। किसी तीर्थ स्थान की यात्रा की योजना बनेगी। आप अपने लक्ष्य को लेकर प्रतिबंधित रहेंगे। कार्यस्थल पर अपना ध्यान केंद्रित रखेंगे। सीनियर और बॉस से अच्छा सहयोग मिलेगा। पार्टनरशिप में बिजनेस करने वालों के लिए भी समय खास रहेगा। आप किसी प्रॉपर्टी या जमीन में निवेश करने का फैसला भी कर सकते हैं।

वृश्चिक राशि : बुध ग्रह का राशि परिवर्तन वृश्चिक राशि के जातको को शुभ साबित हो सकता है। बुध ग्रह आपकी राशि से सप्तम और दशम स्थान के स्वामी हैं।इस समय आपको किस्तत का साथ मिल सकता है। नौकरी पेशा लोगों की इस समय पदोन्नति हो सकती है।बड़ी जिम्मेदारी मिलने की संभावना है। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन अच्छा रहेगा। जीवनसाथी का साथ मिल सकता है।योजना बनाकर काम करने से कारोबार में अच्छा मुनाफा मिलने की संभावना है। पैसों से जुड़े मामलों में सतर्क रहने की जरूरत है।

कन्या राशि : यह राजयोग जातकों के लिए फलदायी साबित होगा। आय में वृद्धि के प्रबल योग और बिजनेस में लाभ के साथ कोई शुभ समाचार मिल सकता है।जो लोग बिजनेस से जुड़े हैं, उनको विदेशी निवेश या फिर विदेश में काम का अवसर मिल सकता है। शिक्षा प्रतियोगिता से जुड़े लोगों को परीक्षा में सफलता मिलने के योग है।दांपत्य जीवन सुखमय होगा। प्रॉपर्टी से जुड़े वाद-विवाद में आपको सफलता मिल सकती है। धन लाभ के भी योग बनेंगे।पुराने निवेश से लाभ के आसार हैं।संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। साथ ही शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में लाभ हो सकता है।

तुला राशि : बुध ग्रह सिंह राशि में गोचर करके तुला राशि में ग्यारहवें भाव में रहेंगे। इस राशि के जातकों के लिए समय अनुकूल रहेगा। जो लोग विदेश में नौकरी करने के लिए प्रयासरत हैं, उनको सफलता मिल सकती है। बिजनेस से जुड़े लोगों को बड़े लाभ ​के अवसर मिल सकते हैं। लक्ष्मी नारायण योग आपकी राशि के जातकों के लिए वरदान सिद्ध हो सकता है। भाग्य प्रबल होगा और बिजनेस में मुनाफा मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों के आय में भी वृद्धि होगी। नौकरी के ऑफर आ सकते है, प्रमोशन के भी योग है। बिजनेस का विस्तार और निवेश के लिए समय बहुत अनुकूल है।निवेश के लिए समय अनुकूल साबित हो सकता है, भविष्य में यह निवेश फायदा दे सकता है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News