Budh Asta 2023 : वृषभ राशि में बुध होंगे अस्त, इन 6 राशियों की बढ़ेगी मुश्किलें, हो सकती है धनहानि, बिजनेस-जॉब पर पड़ेगा नकारात्मक प्रभाव

Pooja Khodani
Published on -
Rajyog

Budh Asta 2023 : ज्योतिष शास्त्र के हिसाब से जब कोई ग्रह सूर्य के बेहद करीब पहुंचता है, तो उससे ग्रह अस्त होने की स्थिति बनती है। 7 जून को वृषभ राशि में प्रवेश करने के बाद  अब 19 जून को ग्रहों के राजकुमार और बुद्धि के देवता बुध ग्रह अस्त होने जा हे है।बुध 19 जून 2023 की सुबह 7 बजकर 16 मिनट पर वृषभ राशि में अस्त होने जा रहे हैं,ऐसे में कई राशियों के जीवन पर बुरा और नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगा।

इन राशियों को रहना होगा सावधान

वृषभ राशि : इस राशि के लोगों के जीवन पर बुरा प्रभाव देखने को मिलेगा। जातकों की परेशानियां बढ़ सकती हैं। खर्चों में बढ़ोतरी होगी। पारिवारिक समस्याओं के साथ मानसिक और आर्थिक समस्याओं को बढ़ावा मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों को पदोन्नति, इंक्रीमेंट आदि से उम्मीद नहीं रखनी चाहिए, वैवाहिक जीवन में परेशानियां रहेंगी. स्वास्थ्य को लेकर सतर्क रहें।

कर्क राशि : कर्क राशि वालों को नौकरी और कारोबार में कई तरह की परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है। पदोन्नति, इंक्रीमेंट में रुकावटें आ सकती है। बिजनेस में भी घाटा होने की संभावना है। बुध के अस्त होने पर व्यक्ति की आर्थिक स्थिति पर बुरा प्रभाव पड़ेगा। बचत करने में असमर्थ रहेंगे, इस समय लव लाइफ में भी समस्याएं उत्पन्न हो सकती हैं।

मिथुन राशि : जातकों को कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। कड़ी मेहनत करने के बावजूद सफलता बड़ी मुश्किल से मिलेगी। व्यापार में आपका प्रतिद्वंदी आपके ऊपर भारी पड़ सकता है। इसलिए थोड़ा संभलकर रहने की जरूरत है। बिजनेस संबंधी हर एक काम को थोड़ा संयम और प्लान के साथ करें, तो बेहतर होगा।

सिंह राशि : प्रतिकूल परिणाम का सामना करना पड़ेगा। कारोबार आदि में मेहनत का पूरा फल प्राप्त नहीं हो पाएगा। इस दौरान व्यक्ति को लक्ष्य पाने में बहुत मुश्किल होगी। आर्थिक स्थिति में नकारात्मक प्रभाव देखने को मिलेगी। अगर आप किसी व्यापार में सफल होना चाहते हैं तो आपको सभी योजनाएं बहुत ही सावधानी के साथ बनाने की आवश्यकता है। अपने खर्चे थोड़ा देखकर करें।

कन्या राशि : राशिवालों के लिए बुध का अस्त होना प्रतिकूल फलदायी रहेगा। बुध के अस्त हो जाने से भाग्य का स्पोर्ट कम मिलेगा। आर्थिक मामलों में सावधान रहना होगा। यदि इस अवधि में आप किसी यात्रा पर जा रहे हैं तो थोड़ा संभलकर रहें। सेहत पर भी असर पड़ सकता है। इसलिए अपने स्वास्थ्य को लेकर सजग रहें। बच्चों की शिक्षा और उनकी सेहत को लेकर भी थोड़ा तनाव में रह सकते हैं।

वृश्चिक राशि : बुध के अस्त होने से आप असुरक्षा की भावना से ग्रस्त हो सकते हैं। सही फैसले लेने में बाधा उत्पन्न हो सकती है। करियर में आपके ऊपर काम का दबाव बढ़ सकता है। आपको अपनी मेहनत के लिए पर्याप्त सराहना नहीं मिलेगी। ऑफिस में भी आपको अपने वरिष्ठों का सहयोग नहीं मिलेगा।

 

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)

 

 


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News