Rajyog 2023 : इस विशेष राजयोग से मेष सहित 3 राशियों को वैभव-संपत्ति, समृद्धि-तरक्की, नौकरी लाभ, छत्र-गजकेसरी राजयोग से यात्रा, स्वास्थ्य, सफलता के योग

Kashish Trivedi
Published on -
grah gochar

Nrip Rajyog, Astrology, Gajkesari Rajyog : वैदिक ज्योतिष के अनुसार ग्रह समय-समय पर अपनी राशि परिवर्तन करते हैं और राशि परिवर्तन करने के साथ ही शुभ योग का निर्माण करते हैं। मानव जीवन पर इसका महत्वपूर्ण प्रभाव पड़ता है। गुरु मेष राशि में विराजमान है और चंद्रमा आज मेष राशि में गोचर करेंगे। इसके साथ ही इस ग्रहों की युति से गजकेसरी राजयोग का निर्माण होगा। 17 जून को शनि वक्री अवस्था में गोचर करने वाले हैं। जिससे एक मूलत्रिकोण राजयोग का भी लाभ जातको को मिलेगा।

इसी बीच कुंडली में कुछ लोग और राजयोग ऐसे होते हैं, जो जातक के जीवन में बड़े बदलाव के संकेत देते हैं। ऐसा ही एक राजयोग है, नृप राजयोग। जिस तरह नाम से यह स्पष्ट है। नृप का मतलब राजा होता है। इस राजयोग से जातकों के जीवन में महत्वपूर्ण परिवर्तन होते हैं। इसके साथ ही वह राजा के समान सुखों को प्राप्त करते हैं। साथ ही जातकों के मान सम्मान में वृद्धि होती है। उनके पद प्रतिष्ठा में बढ़ोतरी देखने को मिलती है।

Continue Reading

About Author
Kashish Trivedi

Kashish Trivedi