Shani Margi : शनि के चाल बदलते ही चमकेगी इन 4 राशियों की किस्मत, धनलाभ के प्रबल योग! पदोन्नति-सफलता-करियर में लाभ

Pooja Khodani
Updated on -
Shani Dosh Upay, Shani

Shani Margi/Pradosh Vrat 2023: ज्योतिष शास्त्र में शनि को अत्यंत महत्वपूर्ण ग्रह माना गया है। यह धीमी गति से चलता है, एक राशि में लगभग ढाई साल तक रहता है, जिसे साढ़े साती काल के रूप में जाना जाता है। एक तरफ आज शनिवार 15 जुलाई 2023 को सावन का पहला शनि प्रदोष व्रत है, शनि दोष दूर करने के लिए ये दिन सबसे उत्तम माना जाता है। वही दूसरी तरफ न्याय के देवता शनि दिवाली के बाद 04 नवंबर को मार्गी होने वाले है, इसका मतलब यह की नवंबर से शनि फिर से सीधी चाल चलेंगे। जिसका लाभ कई राशियों को मिलेगा।

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों के अस्त और मार्गी अवस्था को बहुत ही महत्वपूर्ण माना जाता है। जब कोई ग्रह वक्री अवस्था में जाते हैं तो इसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ता है। हाल ही में 17 जून को शनि कुंभ राशि में वक्री हुए थे और 4 नवंबर तक इसी अवस्था में रहेंगे।इसके बाद 04 नवंबर से शनि पुनः मार्गी होकर सीधी चाल चलेंगे, ऐसे में चार राशियां ऐसी हैं, जिन्हें शनि मार्गी से सर्वाधिक लाभ प्राप्त होगा और उनके जीवन में सकारात्मक बदलाव आएंगे।

Continue Reading

About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)