सावन में 10 जुलाई को शश गजकेसरी समेत बनेंगे कई योग, 2 राजयोग का भी निर्माण, इन राशियों पर जमकर बरसेगी कृपा, धन-पदोन्नति-सफलता का लाभ

grah gochar 2023

Shash/Ravi/Gajakesari Yog : 4 जुलाई से भले ही सावन का महिना शुरू हो गया है, लेकिन सावन का पहला सोमवार 10 जुलाई को पड़ेगा। वही इस बार 4 के बजाय 8 सावन सोमवार पड़ेंगे, यह महिना 31 अगस्त तक चलेगा।।ज्योतिषों के अनुसार 59 दिनों के इस सावन महिने में शश योग, गजकेसरी योग, बुध व शुक्र के संयोग से लक्ष्मी नारायण योग और सूर्य व बुध की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण होगा, इससे कई राशियों को लाभ मिलेगा।

ज्योतिष के अनुसार,  सावन माह में एक साथ इतने योग बनना दुर्लभ माना जाता है, इससे कई राशियों को धन, नौकरी, करियर और बिजनेस में लाभ के योग है। सावन के महीने में मिथुन राशि, सिंह राशि, तुला राशि, धनु राशि और मीन राशि के जातकों पर भगवान शिव की विशेष कृपा बनी रहेगी।इसके अलावा पूरे सावन में 8 सोमवार व्रत और 4 एकादशी पड़ेगी।  ।वही 18 जुलाई से लेकर 16 अगस्त तक सावन अधिकमास या मलमास रहेगा। हर तीन साल पर एक अतिरिक्त मास होता है, जिसे अधिकमास या मलमास कहलाता है,इसे पुरुषोत्तम मास भी कहा जाता है।


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)