Astrology: आपके कलाई की रेखा बताती है आपके हेल्थ और वेल्थ का हाल, जाने इन रेखाओं के बारे में यहाँ

आइए जाने किस रेखा का क्या महत्व होता है।

जीवनशैली, डेस्क रिपोर्ट। Astrology:- ज्योतिष शास्त्र के मुताबिक जितना जरूरी हथेलियों की रेखाएं होती हैं उतनी ही जरूरी कलाई की रेखा भी होती है। मनुष्य के कलाइयों पर कई प्रकार लाइंस होते हैं, जो लोगों की जिंदगी से जुड़ी कुछ तथ्यों को बताती हैं। यह रेखाएं अलग-अलग आयु सीमा में धन और जीवन से जुड़े राज बताती है। तो आइए जाने किस रेखा का क्या महत्व होता है।

यह भी पढ़े… SBI गोल्ड लोन पर दे रहा है खास ऑफर, लोन के प्रोसेसिंग फीस पर मिल रही है इतनी छूट, जाने 

कलाई की पहली लाइन धन और स्वास्थ्य से जुड़ी होती है। 28 साल से पहले यह रेखा के धन और स्वास्थ्य की जानकारी दे सकती है। यदि यह रेखा सीधी और मोटी हो तो इसका मतलब है स्वास्थ्य अच्छा है और यदि छोटी और पतली हो तो इसका मतलब स्वास्थ में गड़बड़ होती है। टूटी हुई हो तो समझ जाए कि व्यक्ति का जीवन कई परेशानियों से गुजरने वाला है।

यह भी पढ़े… बालों में यदि हो ये बदलाव तो ना करें नजरंदाज, हो सकता है यह हीट डैमेज्ड का प्रभाव

कलाई की दूसरी रेखा जीवन के 56 सालों तक के स्वास्थ्य और धन के बारे में बताती है। यह सीधी, लंबी और मोटी होती है तो स्वास्थ अच्छा होता है और यदि रेखा पतली हो तो बुरे वेल्थ और हेल्थ की तरफ संकेत देता है। कलाई की तीसरी रेखा 56 साल की आयु के बाद के स्वास्थ और धन के बारे में बताता है। बहुत सारे लोगों के कलाई में चौथी रेखा भी होती है जो सामाजिक अस्तित्व के मजबूती और नॉलेज की ओर इशारा करती है लंबी उम्र को भी दर्शाती है।

Disclaimer: इस खबर का उद्देश्य केवल शिक्षित करना है। कृपया विशेषज्ञों की सलाह जरूर लें।