Astro Tips: भोलेनाथ को अर्पित करें ये 4 चीजें, हर क्षेत्र में मिलेगी सफलता, मिलेगा धन और ऐश्वर्य

भोलेनाथ व्यक्ति की हर इच्छा की पूर्ति करने वाले देवता हैं। देवों के देव महादेव जल चढ़ाने मात्र से ही भक्तों से प्रसन्न हो जाते हैं। चलिए हम आपको बताते हैं की शिवलिंग पर क्या अर्पित करना चाहिए।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष का काफी ज्यादा महत्व बताया गया है। सनातन धर्म में होने वाली हर पूजन पाठ को मान्यताओं और नियमों के मुताबिक विधि विधान से किया जाता है। ज्योतिष में कई सारे नियम और उपाय बताए गए हैं जो व्यक्ति का जीवन बदल सकते हैं।

भोलेनाथ एक ऐसे देवता है जो भक्तों की हर मनोकामना पूरी कर देते हैं। ऐसा कहा जाता है कि भोलेनाथ को प्रसन्न करने के लिए किसी विशेष पूजन, अर्चन, अनुष्ठान की जरूरत नहीं होती है। वह भोले भंडारी है और अपने भक्तों के दी हुई हर चीज सहज ही स्वीकार कर लेते हैं। आज हम आपको बताते हैं की शिवलिंग पर बेलपत्र के अलावा क्या अर्पित करना चाहिए जिससे भोलेनाथ प्रसन्न होते हैं।

सुपारी

शिवलिंग पर सुपारी अर्पित करना काफी शुभ माना गया है। अगर आप जीवन में शुभ परिणाम की प्राप्ति करना चाहते हैं तो आपको शिवलिंग पर सुपारी अर्पित करना चाहिए। ऐसा करने से सारी समस्याएं अपने आप दूर होने लगती है।

चावल

शिवलिंग पर चावल चढ़ाना भी काफी शुभ माना गया है। जो व्यक्ति शिवलिंग पर चावल अर्पित करता है उसके जीवन में सुख समृद्धि का आगमन होता है।

आंवले का रस

आंवले का रस शिवलिंग पर अर्पित करना बहुत शुभ माना गया है। कहां जाता है कि यह उपाय अपनाने से व्यक्ति की उम्र लंबी होती है।

गन्ने का रस

गन्ने का रस भी भोलेनाथ को अर्पित किया जाता है। यह उपाय उन्हें प्रसन्न करने के लिए किया जाता है। इससे न सिर्फ भोलेनाथ बल्कि माता लक्ष्मी भी प्रसन्न होती हैं।

होंगे ये फायदे

अगर आप शिवलिंग पर यह चीज है अर्पित करते हैं तो आपको धन की कमी का सामना नहीं करना पड़ता। इससे व्यक्ति को अपने जीवन में तरक्की मिलती है और वह हर क्षेत्र में सफलता हासिल करता है। जीवन में जो भी परेशानी चल रही होती है वह महादेव की कृपा से धीरे-धीरे दूर होने लगती है। व्यक्ति का जीवन सुख समृद्धि, खुशहाली, संपन्नता और ऐश्वर्य से भर जाता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News