भद्र राजयोग से पलटेगी 4 राशियों की किस्मत! व्यापार-नौकरी में उन्नति, अपार धनलाभ, सफलता के खुलेंगे नए द्वार

बुध ग्रह के चाल बदलने से भद्र राजयोग का निर्माण होने जा रहा है, जिसका प्रभाव सभी राशियों के जातकों पर देखने को मिलेगा, लेकिन 4 राशियां ऐसी हैं, जिनके भाग्य का सितारा चमकने वाला है। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सी हैं…

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar 2024

Bhadra Rajyog 2024 : ज्योतिष शास्त्र में नौ ग्रहों, कुंडली और नक्षत्रों का बड़ा महत्व माना जाता है। हर ग्रह एक निश्चित समय अंतराल के बाद राशि परिवर्तन करता हैं, जिसका प्रभाव मानव जीवन और देश- दुनिया पर देखने को मिलता है। इसी क्रम में बुद्धि ज्ञान के कारक और ग्रहों के राजकुमार बुध 23 सितंबर को एक साल बाद अपनी स्वराशि कन्या राशि में प्रवेश करने जा रहे है, जिससे भद्र महापुरुष राजयोग बनेगा।वही अक्टूबर में बुध उदित होंगे।

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार , भद्र महापुरुष राजयोग बुद्ध ग्रह से संबंधित है। यदि आपकी कुंडली में बुध लग्न से अथवा चन्द्रमा से केन्द्र के घरों में स्थित हैं अर्थात बुध यदि कुंडली में लग्न अथवा चन्द्रमा से 1, 4, 7 अथवा 10वें घर में मिथुन अथवा कन्या राशि में स्थित हैं तो आपकी कुंडली में भद्र राजयोग बनता है।इस योग को पंच महापुरुष राजयोग में से एक माना गया है, इससे व्यक्ति के जीवन में ज्ञान और धन दोनों की कमी नहीं रहती है।

भद्र राजयोग से चमकेगी 4 राशियों की किस्मत

कन्या राशि: भ्रद राजयोग जातकों के लिए बेहद लाभकारी साबित हो सकता है। व्यक्तित्व नें निखार देखने को मिलेगा। निवेश के लिए समय उत्तम रहेगा।अपार धनलाभ के प्रबल योग है।आय में वृद्धि होगी और नए नए स्त्रोत खुलेंगे। शादीशुदा लोगों का वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।आपको आकस्मिक धन लाभ होगा ।समाज में  मान- सम्मान और प्रतिष्ठा की प्राप्ति होगी। अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

सिंह राशि: भद्र राजयोग सिंह राशि के लिए लाभकारी साबित हो सकता है। भाग्‍य का पूरा साथ मिलेगा ।नौकरीपेशा लोगों के लिए यह वक्‍त अनुकूल रहेगा। आय के नए मार्ग खुलेंगे। अटका हुआ धन वापस मिलेगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी।आय के नए-नए स्त्रोत प्राप्त होंगे।समाज में मान सम्मान बढ़ेगा।

वृषभ राशि: भद्र राजयोग का बनना शुभ सिद्ध हो सकता है। संतान से जुड़ा कोई शुभ समाचार मिल सकता है। कार्यों में सफलता मिल सकती है। आकस्मिक धनलाभ की प्राप्ति होगी। संतान को लेकर अच्छी खबर मिल सकती है। व्यवसायिक क्षेत्र में अच्छा मुनाफा हो सकता है। अटके और रूके हुए काम पूरे हो सकते है। प्रॉपर्टी, घर या वाहन भी खरीद सकते हैं। नौकरीपेशा जातकों को प्रमोशन भी मिल सकता है। आपके वेतन में भी वृद्धि होगी। इच्छाओं की पूर्ति हो सकती है।

मकर राशि : राजयोग से जातकों के अच्छे दिन शुरू हो सकते हैं। भाग्योदय हो सकता है। काम- कारोबार के संबंध से यात्राएं कर सकते हैं। कार्यस्थल पर सभी कामों में सफलता मिलेगी।आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। किसी धार्मिक या मांगलिक कार्यक्रम में शामिल हो सकते हैं। कारोबार में मुनाफा मिलेगा। नौकरीपेशा को कोई अच्छी खबर मिल सकती है। अधूरे अटके कामों को गति मिलेगी।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News