19 जुलाई को बुध करेंगे राशि परिवर्तन, इन 5 राशियों के जीवन में आएगा भूचाल, करियर-कारोबार में होगा नुकसान, रहें सावधान 

शुक्रवार को बुध गोचर करने जा रहा हैं। इससे कई राशियों को नुकसान होगा। आइए जानें किन-किन लोगों को सतर्क रहने की जरूरत है?

budh gochar

Budh Gochar 2024: बुद्धि, वाणी, करियर, कारोबार और मित्रता के कारण बुध 19 जुलाई शुक्रवार को अपना राशि परिवर्तन करने जा रहे हैं। युवराज बुध सिंह राशि में प्रवेश करेंगे। यहां 22 अगस्त तक विराजमान रहेंगे। इस गोचर का प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। किसी को लाभ तो किसी को नुकसान होगा। ऐसी कुछ राशियाँ हैं, जिनके जीवन में बुध का यह गोचर मुश्किलें बढ़ा सकता है। कारोबार और करियर में नुकसान का सामना करना पड़ सकता है। सेहत भी खराब हो सकती है। आइए जानें किन-किन राशियों को बुरा प्रभाव पड़ेगा-

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों के लिए कर्क बुध का गोचर अनुकूल नहीं रहेगा। उनके खर्चों में वृद्धि होगी। सेहत से जुड़ी समस्या परेशान कर सकती है। छात्रों का ध्यान पढ़ाई-लिखाई में नहीं लगेगा। निवेश पर नुकसान हो सकता है। इसीलिए कोई भी निर्णय सोच समझ कर लें।

वृश्चिक राशि

वृश्चिक राशि के जातकों के कार्य क्षेत्र में बुध गोचर का बुरा प्रभाव पड़ेगा। आपकी सफलता में बाधा उत्पन्न हो सकती है। आर्थिक समस्याओं का सामना भी करना पड़ेगा। धन खर्च  पर कंट्रोल रखने की जरूरत है।

मकर राशि

मकर राशि के जातकों के सेहत पर बुध गोचर का बुरा असर पड़ेगा। त्वचा से संबंधित समस्या हो सकती है। सेहत का खास ख्याल रखने की जरूरत है। सड़क पर चलते वक्त सतर्क रहें। कारोबार पर ध्यान दें।

मीन राशि

मीन राशि के जातकों के लिए भी बुध का यह गोचर शुभ नहीं रहेगा। दांपत्य जीवन में मुश्किलें खड़ी हो सकती हैं। आपको अपना रिश्ता सुधारने की जरूरत है। शत्रुओं से सतर्क रहने की जरूरत है। कार्य क्षेत्र के षडयंत्र और पॉलिटिक्स से बचकर रहें। धन हानि की संभावनाएं हैं। भूमि और संपत्ति में निवेश करने से बचें। उधार लेने या देने की गलती भारी पड़ सकती है। मानसिक तनाव में वृद्धि हो सकती है।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है। अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News