सूर्य के चाल बदलते ही बना बुधादित्य राजयोग, 4 राशियों का होगा भाग्योदय, पद-प्रतिष्ठा और अपार पैसा, बनेंगे बिगड़े काम

बुध ग्रह 29 जून को कर्क राशि में आ गए है और सूर्य देव ने 16 जुलाई को कर्क राशि में प्रवेश किया है, ऐसे में बुध और सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है, जिससे कुछ राशियों को आकस्मिक धनलाभ हो सकता है। साथ ही इन लोगों को करियर और कारोबार में अच्छी तरक्की मिल सकती है। आइए जानते हैं ये राशियां कौन सी हैं…

Pooja Khodani
Published on -
grah gochar Rajyog

Budhaditya Rajyog in Cancer : ग्रहों के राजा सूर्य 16 जुलाई को चन्द्र की राशि कर्क में प्रवेश कर गए है, वही ग्रहों के राजकुमार बुध पहले से ही कर्क राशि में विराजमान है, ऐसे में 1 साल बाद चन्द्र की राशि कर्क में बुध सूर्य की युति से बुधादित्य राजयोग का निर्माण हुआ है, जो 3 राशियों के लिए बेहद लकी साबित होगा।हालांकि यह राजयोग अल्प समय के लिए होगा, क्योंकि बुध 19 जुलाई को सिंह राशि में प्रवेश कर जाएंगे।

बुधादित्य राजयोग 4 राशियों के लिए लकी

कर्क राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए वरदान से कम साबित नहीं होगा । नौकरीपेशा जातकों को पदोन्नति और वेतनवृद्धि का लाभ मिल सकता है। समाज में मान सम्मान और पद प्रतिष्ठा मिलने के योग हैं। शादीशुदा वैवाहिक जीवन खुशनुमा रहेगा। अविवाहित के लिए विवाह के प्रस्ताव आ सकते है।आपको पद प्रतिष्ठा आदि का लाभ मिलेगा। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। नया काम शुरू करना चाहते हैं उसके लिए समय अच्छा है। साथ ही इस समय अविवाहित लोगों को विवाह का प्रस्ताव आ सकता है।

कन्या राशि : बुध सूर्य की युति और बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए अनुकूल साबित हो सकता है। आय में वृद्धि होगी और नए नए साधन बनेंगे। विद्यार्थियों को इस दौरान काफी अच्छे और बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे।शेयर बाजार, सट्टा और लॉटरी में भी लाभ हो सकता है। लंबे समय से रुके और अटके काम पूरे होंगे। प्रतियोगिता परीक्षाओं में लाभ मिलने के योग हैं। इस अवधि में निवेश से लाभ हो सकता है।प्रतियोगिता में लाभ मिलने के योग भी आपके बन रहे हैं। निवेश से लाभ हो सकता है।

तुला राशि : बुधादित्य राजयोग का बनना लकी साबित हो सकता है। करियर और कारोबार में सफलता मिल सकती है। आमदनी में वृद्धि देखने को मिलेगी। बेरोजागार लोगों को नई नौकरी मिल सकती है। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। पिता के साथ संबंधों में मजबूती देखने को मिलेगी। राजनीति से जुड़े लोगों के लिए यह गोचर बहुत ही अनुकूल रहने वाला है। सरकारी क्षेत्र में काम करने वाले लोगों के लिए यह अवधि ज्यादा लाभकारी साबित होगी। नौकरीपेशा जातकों को अपने उच्च अधिकारियों से सहयोग मिलेगा।

मिथुन राशि : बुधादित्य राजयोग जातकों के लिए शुभ साबित होगा। समय- समय पर आकस्मिक धनलाभ प्राप्त हो सकता है। आपकी सोची हुई योजनाएं सफल होंगी। आर्थिक स्थिति में सुधार देखने को मिलेगा। नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति हो सकती है। व्यक्तित्व में निखार देखने को मिलेगा और किस्मत के सहयोग से कई कार्य आसानी से पूरे हो सकते है। करियर में उन्नति और नौैकरी में सैलरी में वृद्धि के लिए अच्छे अवसर मिलेंगे। इच्छाओं की पूर्ति होगी।

जानिए बुधादित्य राजयोग के बारें में

वैदिक ज्योतिष शास्त्र के अनुसार आदित्य का मतलब सूर्य से होता है इस तरह से जब कुंडली में सूर्य और बुध दोनों ग्रह एक साथ मौजूद हों तो बुधादित्य राजयोग बनता है। बुधादित्य योग कुंडली के जिस भाव में मौजूद रहता है उसे वह मजबूत बना देते है। कुंडली में बुध और सूर्य के एक साथ होने पर विशेष फल की प्राप्ति होती है। जब किसी व्यक्ति की कुंडली में बुधादित्य योग बनता है उसे धन, सुख-सुविधा, वैभव और मान-सम्मान की प्राप्ति होती है।

(Disclaimer : यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं, ज्योतिष, पंचांग, धार्मिक ग्रंथों और जानकारियों पर आधारित है, MP BREAKING NEWS किसी भी तरह की मान्यता-जानकारी की पुष्टि नहीं करता है। हमारा उद्देश्य महज सूचना पहुंचाना है।इसके सही और सिद्ध होने की प्रामाणिकता नहीं दे सकते हैं। इन पर अमल लाने से पहले अपने ज्योतिषाचार्य या पंडित से संपर्क करें)


About Author
Pooja Khodani

Pooja Khodani

खबर वह होती है जिसे कोई दबाना चाहता है। बाकी सब विज्ञापन है। मकसद तय करना दम की बात है। मायने यह रखता है कि हम क्या छापते हैं और क्या नहीं छापते। "कलम भी हूँ और कलमकार भी हूँ। खबरों के छपने का आधार भी हूँ।। मैं इस व्यवस्था की भागीदार भी हूँ। इसे बदलने की एक तलबगार भी हूँ।। दिवानी ही नहीं हूँ, दिमागदार भी हूँ। झूठे पर प्रहार, सच्चे की यार भी हूं।।" (पत्रकारिता में 8 वर्षों से सक्रिय, इलेक्ट्रानिक से लेकर डिजिटल मीडिया तक का अनुभव, सीखने की लालसा के साथ राजनैतिक खबरों पर पैनी नजर)

Other Latest News