Chaturmas 2024: चतुर्मास में इन 4 राशियों को होगा लाभ, आने वाले 4 महीने होंगे वरदान समान, मिलेगा भाग्य का साथ, होगी धनवर्षा

17 जुलाई से चतुर्मास की शुरुआत हो चुकी है। इस दौरान कई शुभ और अशुभ योग बनेंगे। आइए जानें किन-किन राशियों को लाभ होगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
grah gochar 2024

Chaturmas 2024 Rashifal: 17 जुलाई यानि आज से चतुर्मास की शुरुआत हो चुकी है। विवाह समेत कई शुभ और मांगलिक कार्यों पर इस दौरान रोक रहेगी। मान्यताओं के अनुसार चतुर्मास में पूजा, पाठ और यज्ञ का दोगुना फल मिलता है। चतुर्मास के कई अद्भुत योग बन रहे हैं। ग्रहों और नक्षतों का गोचर होगा। कई ग्रह एक दूसरे के साथ युति भी बनाएंगे। जिसका प्रभाव सभी राशियों पर पड़ेगा। किसी को लाभ तो किसी को नुकसान होगा। कुछ राशियाँ ऐसी हैं, जिनके के लिए आने वाले चार महीने किसी वरदान से कम नहीं होंगे। देवी-देवताओं की असीम कृपा बरसेगी। धन-समृद्धि में वृद्धि होगी। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

सिंह राशि (Leo)

सिंह सिंह के जातकों के लिए चतुर्मास बेहद ही शुभ रहेगा। जीवन में खुशहाली आएगी। घर-परिवार में सुख-शांति का माहौल रहेगा। लंबे समय से रुके हुए कार्य बनेंगे। नौकरी के नए अवसर मिलेंगे। आय में वृद्धि होगी। करियर और कारोबार में लाभ होगा। विवाह के योग भी बन सकते हैं।

कुंभ राशि (Aquarius)

कुंभ राशि के जातकों पर भगवान शिव और भगवान विष्णु मेहरबान रहेंगे। आने वाले 4 महीने वरदान समान होंगे। करियर और कारोबार को लेकर कोई अच्छी खबर मिलेगी। मनचाही नौकरी मिलेगी। भाई-बहनों के साथ संबंध अच्छे होंगे। धन संबंधित समस्याओं से मुक्ति मिलेगी। कारोबत में मुमफ़ होगा। निवेश के लिए यह समय अनुकूल रहेगा।

कर्क राशि (Cancer) 

कर्क राशि के जातकों को भी इस दौरान फायदा होगा। मेहनत से किए गए कार्यों में सफलता मिलेगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। घर-परिवार में खुशहली आएगी। अधूरे कार्य सम्पन्न होंगे। छात्रों के लिए यह समय शुभ रहेगा। प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी। पढ़ाई-लिखाई की तरफ रुझान अधिक रहेगा।

तुला राशि 

तुला राशि के जातकों के लिए भी चतुर्मास अनुकूल रहेगा। आय के स्तोत्र बढ़ेंगे। आर्थिक स्थिति में सुधार आएगा। सेहत से जुड़ी समस्याओं से मुक्ति मिलीगी। मानसिक तनाव दूर होगा। धन-धान्य में वृद्धि होगी। सफलता के प्रबल योग बनेंगे। समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा।

(Disclaimer: इस आलेख का आदेश केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, ग्रंथों, मान्यताओं और विभिन्न मध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News