राशि के मुताबिक करें ज्योतिष उपाय, होने लगेगा धन लाभ, चमक उठेगी किस्मत

हर व्यक्ति अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहता है। वो ये चाहता है कि उसके जीवन में कभी भी धन की कमी ना रहे। चलिए इसके लिए राशि के मुताबिक उपाय जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Astro Tips

Astro Tips: हिंदू धर्म में ज्योतिष का काफी महत्व माना गया है। हम जो भी काम करते हैं वह सब कुछ ज्योतिष पर आधारित होते हैं। हर काम की शुरुआत ज्योतिषी नियमों और मुहूर्त के मुताबिक ही की जाती है। गृह प्रवेश, मुंडन, जनेऊ संस्कार, नामकरण, शादी विवाह सब कुछ ज्योतिष नियमों के मुताबिक किया जाता है।

जब व्यक्ति अपने जीवन में किसी तरह की परेशानी का सामना करता है तो उनका उपाय हासिल करने के लिए भी वह ज्योतिष का ही सहारा लेता है। आज हम आपको कुछ ज्योतिष उपाय बताते हैं जिनके सरिया आप अचानक धन लाभ की प्राप्ति कर सकते हैं। चलिए राशियों के मुताबिक ये उपाय जानते हैं।

मेष

मेष राशि के लोगों को अपने ग्रहों की स्थिति अनुकूल बनाने के लिए दुर्गा मंत्र का जाप करना चाहिए।

वृषभ

वृषभ राशि के लोग अगर अपने जीवन में सुख समृद्धि चाहते हैं तो उन्हें धन के मामले में सावधान रहना चाहिए। इनके लिए भगवान कृष्ण के भजन लाभदायक होते हैं।

मिथुन

मिथुन राशि के लोगों के लिए बृहस्पति पूजन शुभ माना गया है। अगर यह दृढ़ संकल्प से सारे काम करेंगे तो सफल होंगे।

कर्क

कर्क राशि के लोगों को चंद्रमा का पूजन करना चाहिए। इन्हें किसी बात से डरना नहीं चाहिए और इच्छा शक्ति मजबूत रखने की कोशिश करनी चाहिए।

सिंह

सिंह राशि के लोगों के लिए सूर्य पूजन शुभ माना गया है। विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ भी इनके लिए शुभ होता है।

कन्या

कन्या राशि के लोगों को विष्णु जी की पूजन करनी चाहिए और सरस्वती मंत्र का जाप भी शुभ होता है।

तुला

तुला राशि के लोगों के लिए शुक्र पूजन लाभदायक है। अगर यह हनुमान चालीसा का पाठ करते हैं तो इन्हीं शुभ परिणाम मिलते हैं।

वृश्चिक

वृश्चिक राशि के लोगों को मंगल का पूजन करना चाहिए। गणेश चालीसा का पाठ भी उनके लिए शुभ होता है।

धनु

धनु राशि के लोग अगर गुरु पूजन करेंगे दोनों सब परिणाम प्राप्त होंगे। विष्णु सहस्रनाम स्तोत्र का पाठ भी उनके लिए लाभदायक है।

मकर

मकर राशि के लोगों को शनि का पूजन जरूर करना चाहिए। हनुमान चालीसा दिन के लिए लाभदायक होती है।

कुंभ

कुंभ राशि के लोगों को शनि का पूजन करना चाहिए और सरस्वती मंत्र उनके लिए काफी फायदेमंद होता है।

मीन

मीन राशि के लोगों को राशि स्वामी बृहस्पति की पूजन करना चाहिए। अगर यह लोग अच्छे कामों में लगे रहेंगे तो इन्हें जिंदगी में कभी कोई समस्या नहीं आएगी।

डिस्क्लेमर – इस लेख में दी गई सूचनाएं सिर्फ मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है। एमपी ब्रेकिंग इनकी पुष्टि नहीं करता है। किसी भी जानकारी या मान्यता को अमल में लाने से पहले संबंधित विशेषज्ञ की सलाह लें।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News