बड़ी अधिकारी बनती हैं इन 4 तारीखों में जन्मी लड़कियां, हासिल करती हैं उच्च शिक्षा

हर व्यक्ति की जन्म तिथि उसके जीवन और व्यक्तित्व के बारे में जानकारी देने का काम करती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में लोगों के बारे में जानते हैं।

Diksha Bhanupriy
Published on -
Numerology

Numerology: हर व्यक्ति के जीवन के बारे में जब भी हमें कोई जानकारी निकालना होती है तो हम राशि का सहारा लेते हैं। राशि के अलावा व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी निकालने के लिए जन्म तिथि भी एक बड़ा माध्यम है।

ज्योतिष कई अलग-अलग भागों में विभाजित है, जिनमें से एक अंक शास्त्र है। अंक शास्त्र में व्यक्ति की जन्म तिथि के आधार पर गणना की जाती है। इसमें जन्मतिथि के अंकों को जोड़कर कुछ अंक निकल जाते हैं जो मूलांक कहलाते हैं। इस मूलांक का संबंध नौ ग्रहों से होता है। चलिए आज कुछ विशेष तारीख को मैं जन्मी लड़कियों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 1

जिन लोगों का जन्म महीने की 1, 10, 19 से 28 तारीख को हुआ है उनका मूलांक 1 कहलाता है। जब आप इन तारीखों को आपस में जोड़ेंगे तो आपको इनका एकल उत्तर यही प्राप्त होगा। चलिए इन लोगों के जीवन और व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है व्यक्तित्व और जीवन

  • मूलांक 1 के लोगों का स्वामी ग्रह सूर्य होता है। सूर्य जीवन शक्ति का प्रतीक है और इन लोगों के जीवन को खुशियों से भरने का काम करता है।
  • इस मूलांक की लड़कियों की बात करें तो यह धर्म निश्चय स्वभाव की होती हैं और हर काम इमानदारी से करना पसंद करती हैं। इनके नेतृत्व क्षमता कमल की होती है और यह अच्छी लीडर बनती हैं।
  • यह स्वाभिमानी और महत्वाकांक्षी किस्म की होती हैं। उनके निर्णय लेने की क्षमता काफी मजबूत होती है।
  • यह अच्छी लीडर साबित होती हैं। हर काम को सफलता तक पहुंचाना इन्हें अच्छी तरह से आता है यही कारण है कि इन्हें को मान सम्मान की प्राप्ति होती है।
  • लड़कियों के करियर की बात करें तो वह काफी बेहतर होता है। यह हायर एजुकेशन हासिल करती हैं।
  • पढ़ाई के बाद उनके करियर की बात करें तो यह बड़ी अफसर बनती है। यह जी फील्ड में जाती हैं वहां इन्हें ऊंचा मुकाम हासिल होता है।
  • इनकी आर्थिक स्थिति काफी बेहतर होती है। यह होशियार होती हैं और अपना लक्ष्य हासिल करना इन्हें अच्छी तरह आता है।
  • रिलेशनशिप के मामले में यह लकी होती है। रिश्ते निभाने और लोगों को साथ लेकर चलना इन्हें अच्छी तरह आता है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News