Budh Gochar: बुध करेंगे मंगल की राशि “मेष” में प्रवेश, शुरू होगा इन 5 राशियों का गोल्डन टाइम, बनेंगे बिगड़े काम, होगा धनलाभ

बुध के मेष राशि में गोचर करने से सभी राशियाँ प्रभावित होंगी। किसी को फायदा तो किसी ओ नुकसान होगा। आइए जानें किन-किन राशियों पर इस गोचर का शुभ प्रभाव पड़ेगा?

Manisha Kumari Pandey
Published on -
Budh Gochar 2024

Mercury Transit In Aries, Budh Gochar 2024: बुध को बुद्धि, संचार, तर्क, चतुराई और मित्रता का कारक माना जाता है। ग्रहों के राजकुमार बुध 26 मार्च को मंगल की राशि “मेष” में प्रवेश करने वाले हैं। मंगल को वैदिक ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों का सेनापति माना गया है। वहीं बुध और मंगल को एक दूसरे का शत्रु माना जाता है। मेष राशि में बुध के प्रवेश करने से सभी राशियों पर नकारात्मक और सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। कुछ राशियों को इस गोचर से खूब लाभ होगा। शिक्षा और कार्य क्षेत्र में लाभ होगा। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी। आइए जानें ये लकी राशियाँ कौन-कौन सी हैं-

मेष राशि

मेष राशि के जातकों इस गोचर से लाभ होने वाला है। पद-प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी। धन लाभ के योग बन रहे हैं शत्रुओं पर विजय प्राप्त होगी। अपनी सूझबूझ से आप सभी कार्यों में सफल होंगे।

मिथुन राशि

मेष राशि में बुध का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए सफलता लाएगा। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। बिजनेस में लाभ होगा लंबे समय से अटका हुआ धन वापस मिलेगा। अचानक धन की प्राप्ति हो सकती है। छात्रों को प्रतियोगी परीक्षाओं में सफलता मिलेगी।

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों का समाज में मान-सम्मान बढ़ेगा। नौकरी की तलाश पूरी होगी। आर्थिक पक्ष मजबूत होगा। आप मुश्किलों से लड़ने में सक्षम होंगे।

सिंह राशि

सिंह राशि के जातकों को भी इस गोचर से लाभ होने वाला है। पदोन्नति के योग बन रहे हैं। कारोबार से जुड़े लोगों के लिए सफलता के योग बन रहे हैं। विदेश जाकर काम करने का अवसर मिल सकता है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में सफलता मिलेगी।

धनु राशि

धनु राशि के जातकों पर भी बुध मेहरबान होंगे। सफलता के योग बन रहे हैं। छात्रों के लिए समय किसी वरदान से कम नहीं है। संतान की से अच्छी खबर मिलेगी। धन से जुड़ी समस्याओं से छुटकारा मिलेगा। प्रेमियों के लिए यह समय शुभ रहेगा, विवाह के योग बन रहे हैं।

(Disclaimer: इस आलेख का उद्देश्य केवल सामान्य जानकारी साझा करना है, जो पंचांग, मान्यताओं और विभिन्न माध्यमों पर आधारित है। MP Breaking News इन बातों के सत्यता और सटीकता की पुष्टि नहीं करता।)


About Author
Manisha Kumari Pandey

Manisha Kumari Pandey

पत्रकारिता जनकल्याण का माध्यम है। एक पत्रकार का काम नई जानकारी को उजागर करना और उस जानकारी को एक संदर्भ में रखना है। ताकि उस जानकारी का इस्तेमाल मानव की स्थिति को सुधारने में हो सकें। देश और दुनिया धीरे–धीरे बदल रही है। आधुनिक जनसंपर्क का विस्तार भी हो रहा है। लेकिन एक पत्रकार का किरदार वैसा ही जैसे आजादी के पहले था। समाज के मुद्दों को समाज तक पहुंचाना। स्वयं के लाभ को न देख सेवा को प्राथमिकता देना यही पत्रकारिता है।अच्छी पत्रकारिता बेहतर दुनिया बनाने की क्षमता रखती है। इसलिए भारतीय संविधान में पत्रकारिता को चौथा स्तंभ बताया गया है। हेनरी ल्यूस ने कहा है, " प्रकाशन एक व्यवसाय है, लेकिन पत्रकारिता कभी व्यवसाय नहीं थी और आज भी नहीं है और न ही यह कोई पेशा है।" पत्रकारिता समाजसेवा है और मुझे गर्व है कि "मैं एक पत्रकार हूं।"

Other Latest News