Numerology: दिलेर स्वभाव के होते हैं इन 3 तारीखों में जन्में लोग, ये मेहनत से जीत लेते हैं पूरी दुनिया

किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में जानकारी ज्योतिष के जरिए मिलती है। ज्योतिष में राशि तो महत्वपूर्ण है लेकिन जन्मतिथि भी बहुत कुछ बताती है।

Diksha Bhanupriy
Published on -
numerology

Numerology: किसी भी व्यक्ति के जीवन के बारे में कोई भी जानकारी हमेशा ज्योतिष और राशियों के जरिए निकाली जाती है। राशियां किसी भी व्यक्ति के बारे में जितनी जानकारी देती हैं। उतनी ही जानकारी व्यक्ति की जन्मतिथि के जरिए भी मिलती है। जन्मतिथि से निकले मूलांक के आधार पर व्यक्ति के जीवन और भविष्य के बारे में सब कुछ पता किया जा सकता है।

जन्मतिथि के जरिए व्यक्ति के बारे में जानकारी निकालने के लिए जन्मतिथि के अंकों को आपस में जोड़कर मूलांक प्राप्त किया जाता है। इसी मूलांक के आधार पर ग्रहों की स्थिति के जरिए व्यक्ति के व्यवहार, जीवन और भविष्य के बारे में जानकारी प्राप्त की जाती है। चलिए आज कुछ विशेष तारीखों में जन्में बच्चों के बारे में जानते हैं।

मूलांक 9

जिन लोगों का जन्म महीने की 9, 18 और 27 तारीख को हुआ है।उनका मूलांक 9 कहलाता है। जब इन तारीखों के अंकों को आपस में जोड़ा जाता है तो उत्तर 9 ही आता है। चलिए इन लोगों के व्यक्तित्व के बारे में जानते हैं।

ऐसा होता है जीवन

मूलांक 9 के लोगों का संबंध मंगल ग्रह से होता है। यही कारण है कि इन तारीखों में जन्में लोगों पर मंगल ग्रह का विशेष प्रभाव देखने को मिलता है।

ऐसा होता है स्वभाव

  • मूलांक 9 के लोगों के स्वभाव की बात करें तो ये लोग काफी दिलेर और उत्साही स्वभाव के होते हैं।
  • ये काफी बहादुर होते हैं और इन्हें हर तरह की परिस्थिति से अच्छी तरह से निपटना आता है।
  • ये लोग अनुशासन के साथ रहना पसंद करते हैं। इनका अनुशासन ही इन्हें हर क्षेत्र में सफलता दिलाता है।
  • इन तारीखों में जन्में लोग कभी भी रिस्क लेने से नहीं घबराते हैं। इनको यही आदत इन्हें व्यापार में सफल बनाने का काम करती है।

Disclaimer- यहां दी गई सूचना सामान्य जानकारी के आधार पर बताई गई है। इनके सत्य और सटीक होने का दावा MP Breaking News नहीं करता।


About Author
Diksha Bhanupriy

Diksha Bhanupriy

"पत्रकारिता का मुख्य काम है, लोकहित की महत्वपूर्ण जानकारी जुटाना और उस जानकारी को संदर्भ के साथ इस तरह रखना कि हम उसका इस्तेमाल मनुष्य की स्थिति सुधारने में कर सकें।” इसी उद्देश्य के साथ मैं पिछले 10 वर्षों से पत्रकारिता के क्षेत्र में काम कर रही हूं। मुझे डिजिटल से लेकर इलेक्ट्रॉनिक मीडिया का अनुभव है। मैं कॉपी राइटिंग, वेब कॉन्टेंट राइटिंग करना जानती हूं। मेरे पसंदीदा विषय दैनिक अपडेट, मनोरंजन और जीवनशैली समेत अन्य विषयों से संबंधित है।

Other Latest News